तैयार हो जाइए बिहार के इस साल के पहले छप्परफाड़ वैकेंसी के लिए, क्यूंकि 1064 थानों में अब बहाल होंगे थाना मैनेजर!

0
1490

जी हाँ नए साल पर बिहार सरकार ने नया तोहफा दे दिया है. बिहार राज्य के 1064 थानों में कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर थाना मैनेजर की भर्ती की जायेगी. शुक्रवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक हुई और इस बैठक में इस मामले पर सहमती बनी. इस वैकंसी के लिए 1 सप्ताह के अंदर विज्ञापन भी निकाल दिया जाएगा और इन पदों के लिए आवेदकों का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है.

thana manager vacancy in bihar

क्या सभी थानें को कॉर्पोरेट ऑफिस वाला रंग दिया जाएगा?

Loading...

हम अक्सर मैनेजर की तैनाती किसी बड़े कॉर्पोरेट ऑफिस या फिर बैंक वगैरह में ही देखतें है. अब ऐसे में बिहार के थानों में थाना मैनेजर की बहाली कुछ इसी तरफ इशारा कर रही है की अब थानों के काम करने का तरीका बदलने वाला है.

मुख्यमंत्री ने दिया था आदेश 

इन पदों पर भर्ती के लिए मुख्यमंत्री ने आदेश दिया था जिसपर अब मुहर लग चुकी है. मुख्य सचिव के मुताबिक़ थाना मैनेजर का कामकाज होगा थाना प्रभारी को उनके दैनिक कामकाज में मदद करना. किसी भी चीज़ को खरीदना या फिर सभी सुविधा और सहूलियतों पर ध्यान देना थाना मैनेजर का काम होगा. इसके अलावा सभी थानों में आईटी सेटअप लगाया जाएगा और हर थानों में कंप्यूटर ऑपरेटर की भी बहाली की जायेगी.

thana manager vacancy in bihar

अब बिहार के थाने होंगे हाई-टेक 

सभी थानों में आईटी सेटअप लगाया जाएगा और जल्द ही ऑनलाइन एंट्री की सुविधा बहाल की जायेगी. इसके अलावा थानों में सभी सुविधा और सहूलियतों का भी प्रबंध कराया जाएगा. इसमें आने वाले लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था, पेयजल सुविधा और पंखे भी लगवाए जायेंगे.

तो दोस्तों अगर बनना है थाने का मैनेजर तो फिर कस लीजिये कमर क्यूंकि अब ऐसा मौका बार-बार नही मिलने वाला है और ऐसे तमाम update से रूबरू होने के लिए बिहार के तेजी से उभरते youtube channel को subscribe करना न भूले.

हमारे youtube channel से रूबरू होने के लिए यहाँ क्लिक करें- Click Here 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here