नए वर्ष के लिए बिहार के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में छुट्टियों का शेड्यूल हुआ जारी

0
417

बिहार के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के छुट्टी को लेकर शेड्यूल जारी हो गई है. राज्यपाल फागू चौहान ने बिहार के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के लिए वर्ष 2020 में छुट्टी की घोषणा कर दी है और इसके लिए कैलेंडर भी जारी कर दिया गया है. नए वर्ष में रविवार को तो छुट्टी होगी ही उसके अतिरिक्त अन्य 82 छुट्टियों की सूची बनाई गई है.

सबसे अधिक छुट्टी लगातार 9 दिन की छुट्टी दीवाली से लेकर छठ पर्व तक के लिए है. यह छुट्टी 13 नवम्बर से लेकर 21 नवम्बर तक के लिए की गई है. इसके बाद लगातार 8 दिनों की छुट्टी रहेगी। यह छुट्टी 24 से 31 दिसंबर तक होगी। फिर 5 दिनों की छुट्टी होगी। यह छुट्टी रहेगी 23 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक के लिए। फिर तीन दिनों की भी छुट्टी होगी। यह छुट्टी मिलेगी होली के अवसर पर। होली की यह छुट्टी 9 मार्च से लेकर 11 मार्च तक की होगी।

वहीँ 1 जनवरी और 2 जनवरी को भी छुट्टी है। यह छुट्टी लगातार 2 दिनों की होगी। 1 जनवरी तो नववर्ष के उपलक्ष्य में वहीँ 2 जनवरी को गुरु गोविन्द सिंह के जयंती के अवसर पर छुट्टी दे दी जाएगी। ग्रीष्म छुट्टी भी 1 माह की जून में होगी, लेकिन आवश्यक कार्य चालू रहेंगे। वहीँ 25 और 26 मई को ईद और 2 अगस्त को बकरीद की छुट्टी होगी।
इस तरह अगले वर्ष की छुट्टी का शेड्यूल जारी कर दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here