बिहार में बड़े पैमाने पर होगी असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति

0
475

बिहार के विश्वविद्यालयों में बड़े पैमाने पर भर्ती की जाएगी। बिहार के सभी विश्वविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसरों के पद पर नियुक्ति होगी। बिहार राज्य में बड़े पैमाने पर इस पद के लिए बहाली की जाएगी। लगभग 7 हजार असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर बहाली होनी है. दिसंबर माह से इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया आरम्भ कर दी जाएगी।

बुधवार को शिक्षा विभाग ने सभी कुलपतियों के साथ बैठक की जिसमें नियुक्ति की प्रक्रिया को अंतिम प्रारूप दिए जाने का निर्णय लिया गया. दिसंबर माह से इस पद के लिए नियुक्ति की प्रक्रिया प्रारम्भ हो जाएगी।

शिक्षा विभाग ने एलएन मिथिला विश्वविद्यालय, पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय, मगध विश्वविद्यालय, बीआरए विश्वविद्यालय, को 15 नवम्बर तक रिक्त पदों की भर्ती का ब्यौरा देने का आदेश दिया है.

विभाग को अबतक पूरी तरह रिक्त पदों की जानकारी नहीं दी गई. जिन रिक्त पदों की जानकारी विभाग को मिली उसके तहत तिलकामांझी पटना यूनिवर्सिटी में 151 पद, भागलपुर विश्वविद्यालय में 197 पद, बीएन मंडल विश्वविद्यालय में 301 पद , वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी में 556 पद , मुंगेर विश्वविद्यालय में 266 पद, पूर्णिया यूनिवर्सिटी में 330 पद पर असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति होनी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here