बिहार में जन्मी 5 अभिनेत्रियां , जिन्होंने नहीं किया भोजपुरी फिल्मों में काम, लेकिन बॉलीवुड में मचा रही धमाल…

0
2219

बॉलीवुड मुंबई की मायानगरी में बसा भारत में एंटरटेनमेंट के नाम पर सबका बाप है. इस बात का सबूत बॉलीवुड में काम करने वाले अभिनेताओं की फैन फॉलोइंग को देख कर पता लगाया जा सकता हैं. वहीं अगर हम भोजपुरी इंडस्ट्री की बात करे तो, यह भी बॉलीवुड की तरह आगे बढ़ता जा रहा हैं. अब चाहे हम एक्टिंग की बात करे या भोजपुरी सिनेमा की, यह भी काफी तरक्की करता नजर आ रहा हैं. वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसी अभिनेत्रियाँ हैं जिनका जन्म तो बिहार में हुआ लेकिन उन्होंने कभी भोजपुरी सिनेमा में काम नही किया हैं. लेकिन बॉलीवुड सिनेमा में अपनी कला से लोगों को अपना दीवाना बना दिया हैं. आज हम ऐसी ही कुछ पांच अभिनेत्रियों की बारे में बात करेंगे जिनका जन्म तो बिहार में हुआ लेकिन कभी भोजपुरी फिल्मों में काम नहीं किया हैं.

प्रियंका चोपड़ा 

इस लिस्ट में सबसे पहले हम बात करेंगे बॉलीवुड की देसी गर्ल कही जाने वाली प्रियंका चोपड़ा के बारे में. इनकी गिनती उन अभिनेत्रियों में की जाती है जिन्होंने सिर्फ बॉलीवुड तक ही नही बल्कि हॉलीवुड तक अपनी पहचान बना के रखी हैं. बता दे कि प्रियंका चोपड़ा का जन्म बिहार के जमशेदपुर में 18 जुलाई को साल 1987 में हुआ था. इन्होने अपनी करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म हमराजसे की थी. इस समय वह अमेरिका के फेमस सिंगर निक जोनस से शादी कर वहीं रह रही हैं. ये कई दफा बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

नेहा शर्मा 

प्रियंका चोपड़ा के बाद इस लिस्ट में दुसरे नंबर पर नेहा शर्मा आती हैं. नेहा शर्मा का जन्म बिहार के भागलपुर में साल 1987 में हुआ था. इन्होने अपने करियर की शुरुआत इमरान हाशमी की बॉलीवुड फिल्म क्रूकसे की थी. आपको बता दे कि नेहा शर्मा अब तक कई साउथ की फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं , लेकिन अब तक किसी भी भोजपुरी फिल्म में काम नही किया हैं. इन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा माउंट कारमेल स्कूल, भागलपुर से पूर्ण की हैं.

सोनाक्षी सिन्हा 

तीसरे नंबर पर सोनाक्षी सिन्हा आती हैं. यह बॉलीवुड की खामोश किंग शत्रुधन सिन्हा की की बेटी है, जिन्होंने एक समय में बॉलीवुड पर राज किया था. उनकी बेटी सोनाक्षी सिन्हा भी उनके नक़्शे कदम पर चलते हुए फिल्मों में काम कर रही हैं. बता दे कि सोनाक्षी सिन्हा का जन्म बिहार की राजधानी पटना में साल 1987 में हुआ था. इन्होने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म दबंगसे की थी. इस फिल्म में लोगों ने सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा की जोड़ी को काफी पसंद किया था. सोनाक्षी सिन्हा ने आज तक किसी भी भोजपुरी फिल्मों में काम नहीं किया हैं.

नीतू चंद्रा

नीतू चंद्रा, जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग और अदाओं से एक अलग पहचान बना ली हैं. बता दे कि इनका जन्म बिहार की राजधानी पटना में साल 1972 में हुआ था. इन्होने अपनी करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म गरम मसालासे की थी. इस फिल्म के बाद वह कई बड़े नेताओं के साथ फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. लेकिन बिहार में जन्मी नीतू चंद्रा ने कभी बिहार फिल्म इंडस्ट्री में कोई काम नहीं किया हैं.

संदली सिन्हा

हमारी इस लिस्ट में संदली सिन्हा पांचवें नंबर पर आती हैं. संदली सिन्हा उन कलाकारों में आती हैं जिन्होंने बॉलीवुड में बड़ा नाम कमाया हैं. जानकारी के लिए बता दे कि वह अपने समय में सबसे मशहुर एक्ट्रेस में एक थी . उनके समय में उन्हें लोगों के द्वारा काफी प्यार दिया जाता था. इनका जन्म बिहार के मुजफ्फरपुर जिलें में साल 1972 में हुआ था. इन्होने भी बाकी चार एक्ट्रेस की तरह अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड से ही की थी. इनकी पहली बॉलीवुड फिल्म तुम बिनथी. जिसके बाद वो लोगों के बीच स्टार बन गयी. इन्होने आज तक कभी भी भोजपुरी फिल्म की इंडस्ट्री में किसी भी फिल्म में काम नहीं किया हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here