सफलता की बुलंदी पे चमकता बिहार का यह सिंगर दीपक ठाकुर

0
755

दीपक ठाकुर के बारे में आप सब तो जानते ही होंगे? अरे भई जानते ही होंगे, जानिएगा कैसे नहीं, सबसे पहले तो यह अपने बिहार के मुजफ्फरपुर से है, उसके बाद बॉलीवुड में जाने माने सिंगर और आजकल चल रहे बिग बॉस सीजन 12 के प्रतिभागी भी है.

तो आज बिहारी न्यूज़ आपको दीपक ठाकुर के हर उन बातों से सरोकार कराने जा रहा है जो शायद आप पूरी तरीके से नहीं जानते होंगे. तो चलिए दोस्तों सबसे पहले बताते है की ये दीपक ठाकुर कौन है . दोस्तों, दीपक ठाकुर एक जाने माने सिंगर और YouTuber है और इनको पहला ब्रेक दिया अनुराग कश्यप ने अपनी जानी मानी गैंग्स ऑफ़ वासेपुर के पहले पार्ट में जो 2012 में रिलीज़ हुई थी.

गैंग्स ऑफ़ वासेपुर तो लगभग हम सभी ने देखा है, तो देखा होगा तो याद होगा वो “हमनी के छोडी के” वाला गाना, जी हाँ उसी गाने से पहला ब्रेक मिला था इस बिहारी सिंगर को. इसके बाद इस नए आवाज़ की तारीफें हुई और फिर क्या था हर जगह यह नाम छाने लगा और दीपक को और भी मूवीज से बुलावा आने लगा. तो यह तो था एक हाईलाइट दीपक ठाकुर के बारे में, तो आइये अब जानते है दीपक का प्रारंभिक जीवन.

दीपक ठाकुर का प्रारंभिक जीवन

दीपक का जन्म 24 मार्च 1994 को हुआ और प्यार से लोग इन्हे कन्हैया भी कह कर पुकारते है. बचपन से ही गाने में माहिर दीपक हमेशा गुनगुनाते रहते थे. इनके इस ज़ज़्बे को देखते हुए इनका परिवार अपने अथर गांव से मुजफ्फरपुर चला आया. यहां दीपक छोटे-मोटे पार्टियों के साथ साथ जागरण, शादियों वगैरह में गाने लगे. वैसे दीपक का YouTube पे भी अपना एक चैनल है “दीपक ठाकुर” के नाम से जहां आपको हिंदी, पंजाबी, और भोजपुरी गाने मिल जाएंगे जो दीपक ने अपने स्टाइल में गाया है.

दीपक की शिक्षा दीक्षा

दीपक ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा Oxford Public School, मुजफ्फरपुर और Pristine Children’s High School, Muzaffarpur से पूरी की. दीपक ने इसके बाद मुजफ्फरपुर के प्रसिद्ध ललित नारायण मिश्रा कॉलेज ऑफ़ बिज़नेस मैनेजमेंट, मुजफ्फरपुर से BBA (Bachelor Of Business Administration) किया और फिर पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए MBA में एडमिशन भी लिया जिसे उन्होंने बाद में छोड़ दिया.

सिंगिंग में करियर की कहानी

शुरू-शुरू में दीपक छोटे मोटे पार्टी फंक्शन्स में गाते थे लेकिन साल 2012 उनके लिए सबसे जबरदस्त रहा जब प्रसिद्ध म्यूजिक डायरेक्टर स्नेहा खानवलकर ने उन्हें चुना और गैंग्स ऑफ़ वासेपुर के पहले पार्ट “हमनी के छोड़ी के” सांग को गाने का मौका दिया.

इसके बाद उन्होंने अनुराग कश्यप के फिल्मों में अपनी बेहतरीन आवाज़ दी. वासेपुर के दूसरे सीरीज में “फ्रस्टियाओ नहीं मूरा” उसके बाद मुक्केबाज़ में “अधूरा मैं” जैसे गानों में इन्होने अपनी आवाज़ दी.

दीपक ठाकुर 2018 के बिग बॉस सीजन 12 में शामिल है और इस शो में उनकी जोड़ीदार है पटना की उनकी फैन “उर्वशी वाणी”. दीपक ठाकुर की लव लाइफ की अगर बात की जाए तो चर्चा यह है की शो में उनकी जोड़ीदार जो उनकी फैन भी है वहीँ उनकी गर्लफ्रेंड है.

दीपक को गाने के साथ साथ लिखने और पढ़ने का भी शौक है और इन्हे जानवरो से काफी लगाव भी है. दीपक ने अपनी शुरुआत स्ट्रगल से की और उन्होंने एक छोटे से प्लेटफार्म से अपनी पहचान बनानी शुरू करी जो वाक़ई में काबिलेतारीफ है

तो दोस्तों आज बिहारी न्यूज़ के बिहारी पहचान है हमारे मुजफ्फरपुर, बिहार के लाजवाब और शानदार सिंगर दीपक ठाकुर तो दोस्तों उम्मीद है आपको इनकी कहानी पसंद आयी होगी,

Deepak Thakur Biography

 

  • 158
  •  
  •  
  •  
  •  
    158
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here