बिहार पंचायती राज ने खोल दिया हैं नौकरी का पिटारा, 4192 पदों पर होगी भर्ती, जानिये आवेदन करने और इससे जुड़ी सभी जानकारियां

0
1350

अगर आप किसी अच्छे सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं तो दोस्तों ये खबर आपके लिए ही हैं. बिहार सरकार के पंचायती राज विभाग ने नौकरी का पिटारा खोल दिया हैं और टेक्निकल असिस्टेंट और अकाउंटेंट cum आईटी असिस्टेंट के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. विभिन पदों के लिए कुल 4192 vacancies बिहार सरकार ने निकाला हैं जिसके लिए आवेदन 22 अगस्त के बाद शुरू किया जाएगा.

यह भर्ती प्रक्रिया मुख्यमंत्री के दो योजनाओं के लिए किये जा रहे हैं जिसमे “मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना” और “गली नाली पक्कीकरण निश्चय योजना” हैं. टेक्निकल असिस्टेंट के लिए 2096 तो वहीँ अकाउंटेंट Cum आईटी असिस्टेंट के लिए भी 2096 ही रिक्तियां हैं.

उम्र सीमा

महिलाओं के लिए 40 तो पुरुषों के लिए 37 साल अधिकतम उम्र सीमा रखी गयी हैं.

आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार biharprd.bih.nic.in इस ऑफिसियल .वेबसाइट पर जाए, हालांकि अभी आवेदन शुरू नहीं हुई हैं लेकिन आपको साड़ी जानकारियां यही मिलेंगी.

Educational Qualification क्या होनी चाहिए:

टेक्निकल अस्सिटैंट के लिए उमीदवार के पास इंजीनियरिंग में पॉलिटेक्निक डिप्लोमा डिग्री होनी चाहिए और वहीँ अकाउंटेंट cum आईटी असिस्टेंट के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज या यूनिवर्सिटी से B.com या M.com की डिग्री होनी चाहिए.

कितना होगा वेतन

अकाउंटेंट cum आईटी असिस्टेंट के लिए वेतन होगा 20000 प्रतिमाह और उन्हें contractual basis पर रखा जाएगा और वहीँ टेक्निकल असिस्टेंट के लिए सैलरी 27000 प्रतिमाह होगी और उन्हें भी कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर ही रखा जाएगा.

  • 168
  •  
  •  
  •  
  •  
    168
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here