सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी: सिक्किम पर बिहार की शानदार जीत

0
218

आज चेन्नई के एसएसएन कॉलेज के ग्राउंड -2 पर BCCI द्वारा आयोजित सैयद मुश्ताक अली टी -20 ट्रॉफी में बिहार का दूसरा मुकाबला सिक्किम के साथ खेला गया जिसमें बिहार ने सिक्किम को 8 विकेट से पराजित कर कुल 4 अंक अर्जित करने में सफल रही.
जिसकी जानकारी देते हुए BCA मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज खेले गए इस मैच में सिक्किम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 110 रन का स्कोर खड़ा किया और बिहार के सामने जीत के लिए 111 रनों का लक्ष्य रखा.

इससे पहले सिक्किम की ओर से पारी की शुरुआत करने आए आशीष थापा और नीलेश लमिचने ने ठोस शुरुआत दिलाई लेकिन 43 रन के योग पर सिक्किम को पहला झटका सलामी बल्लेबाज निलेश लमीचने के रूप में लगा वह 24 रन के निजी स्कोर पर बिहार के कप्तान आशुतोष अमन ने सचिन कुमार सिंह के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया उसके बाद विकेटों का गिरने का सिलसिला जारी रहा और कप्तान आशुतोष अमन की फिरकी में सिक्किम के बल्लेबाज फंसते नजर आए और आखिरी में 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर सिक्किम की टीम 110 रन ही बना सकी.

सिक्किम की ओर से वरुण सूद ने 28 रन, निलेश लमिचने ने 24 रन, आशीष थापा ने 22 रन और अनुरीत सिंह ने 18 रनों का योगदान दिया. बिहार की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रहे कप्तान आशुतोष अमन ने 4 ओवरों में 18 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट झटके जबकि आमोद यादव ने 20 रन देकर दो विकेट वहीं राठौर और सचिन कुमार सिंह को एक-एक चटकाने में सफलत रहे. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार की टीम के सलामी बल्लेबाज मंगल महरुर और शशीम राठौर ने ठोस शुरुआत दिलाई और दोनों छोर से तेज गति से रन बटोरे. सलामी बल्लेबाज मंगल महरूर ने55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली.

शशीम राठौर का साथ देने आए सचिन कुमार सिंह एक छोर पर संभल कर बल्लेबाजी करते नजर आए और जब बिहार टीम को जीत के लिए केवल 1 रन की आवश्यकता थी तभी शशीम राठौर अपना संयम खो बैठे जिसे अनुरीत सिंह ने कॉट एंड बोल्ड कर 38 रन के निजी स्कोर पर चलता कर 110 रन के योग पर बिहार को दूसरा झटका दिया.बाकी का काम सचिन कुमार सिंह और बाबुल में पूरा किया जिसमें सचिन कुमार सिंह ने 15 रन की पारी खेलकर और बाबुल बिना खाता खोले टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे. सिक्किम के गेंदबाज राजीव और अनुरीत को एक-एक सफलता हासिल हुई.

बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि मैं अपनी और पूरे BCA परिवार की ओर से सभी खिलाड़ियों और सपोर्टिंग सदस्यों को अनंत शुभकामनाएं और बधाई देता हूं और आशा करता हूं कि आने वाले शेष तीन मैचों में भी इसी प्रकार से बिहार के प्रतिभाशाली खिलाड़ी अपने खेल का उम्दा प्रदर्शन कर सभी मैच जीतकर अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे जिसके लिए मेरी शुभकामनाएं आप सबों के साथ हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here