दरभंगा में बनेगा बिहार का दूसरा AIIMS अस्पताल, मोदी कैबिनेट से मिली मंजूरी

0
262

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मोदी सरकार ने अपनी पोटरी खोल दी है. पीएम मोदी द्वारा आज कई योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास के बाद बिहार के दरभंगा में एम्स को मंजूरी मिल गई है. आपको बता दें कि इस एम्स को बनाने के लिए 1264 करोड़ की लागत से 48 महीने में इसे बनाने का लक्ष्य रखा गया है. कुछ दिन पहले ही इस प्रोजेक्ट को लेकर वित्त मंत्रालय से स्वीकृती मिली थी.

बिहार में यह दूसरा एम्स अस्पताल होगा. इससे पहले पटना में एम्स अस्पताल सुचारू रूप से कार्य कर रहा है. दरभंगा एम्स को लेकर वहां के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे से एम्स के निर्माण कार्य की समीक्षा करने की अपील की थी. जिसके बाद अश्विनी चौबे ने बताया था कि वित्त मंत्रालय से इसकी स्वीकृती मिल गई है. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा था कि इस एम्स अस्पताल से उत्तर बिहार के लोगों को काफी लाभ मिलेगा.

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में बेहतर, आधुनिक व सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए केंद्र सरकार कटिबद्ध है. इसे ध्यान में रखते हुए बिहार में पांच सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निर्माण हो रहा है. आपको बता दें कि आज यानी की मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से बिहार में सात परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. जिसमें उन्होंने जल आपूर्ति, सीवरेज ट्रिटमेंट और रिवर फ्रंट डेवलपमेंट से संबंधित कई परियोजनाएं शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here