लोजपा के समर्थन में उतरी भाजपा, जदयू का क्या होगा ?

बिहार में विधानसभा के चुनाव कब होंगे, इसे लेकर सत्ताधारी एनडीए दो फाड़ में बंट गई है. एनडीए का मजबूत सहयोगी और रामविलास पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी विरोधी राष्ट्रीय जनता दल के सुर में सुर मिलाकर अलाप रही है कि अभी बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए सही परिस्थिति नहीं है. जबकि जनता दल यूनाइटेड और सीएम नीतीश कुमार का स्पष्ट तौर पर कहना है कि चाहे कुछ भी हो जाए, चुनाव निश्चित समय पर ही होना चाहिए. वहीं लोजपा के इस दावे पर भी कि वो सभी 243 विधानसभा सीटों पर तैयारी कर रही है, भाजपा ने समर्थन किया है. भाजपा का कहना है कि इसमें कुछ भी अस्वाभाविक नहीं है. सभी दल अपने हित में बात करते हैं. बिहार में एनडीए एकजुट है.

सच्चिदानंद राय ने दिया था NDA विरोधी ...

चिराग की चिंता जायज

पहली बार लोजपा के रुख पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रतिक्रिया दी विधान पार्षद सच्चिदानंद राय ने. राय ने कहा कि बतौर पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान की चिंता जायज है. हर राजनीतिक दल का अधिकार और कर्तव्य होता है कि वो अपने अपने स्तर से चुनाव की तैयारियां करें. ऐसे में अगर चिराग पासवान कह रहे हैं कि उनकी पार्टी सभी 243 विधानसभा सीटों पर तैयारियां कर रही है, तो इसमें गलत कुछ भी नहीं है. चिराग अपने दल के हित में ऐसी बात कर रहे हैं और इसमें कुछ भी अस्वाभाविक नहीं है.

समय आने पर हो जाएगा सीट बंटवारा

सच्चिदानंद राय ने कहा कि चिराग का यह कहना कि उनकी पार्टी सभी 243 विधानसभा सीटों पर तैयारी कर रही है, ये कहने का कतई मतलब नहीं हुआ कि चिराग एनडीए से अलग होने जा रहे हैं. लोजपा एनडीए का मजबूत सहयोगी है. समय आने पर एनडीए के सभी घटक दल साथ बैठेंगे और सीट शेयरिंग का मुद्दा सुलझा लेंगे. इसमें कहीं से कोई शक की गुंजाइश नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here