बीजेपी ने ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया.

0
483

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो के साथ अपने ट्वीट में कहा, ‘आपका यह चौकीदार राष्ट्र की सेवा में मजबूती से खड़ा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं’. उन्होंने कहा कि हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लड़ा रहा है, वह एक चौकीदार है.

मोदी ने कहा कि हर कोई जो भारत की प्रगति के लिये कठिन परिश्रम कर रहा है, वह एक चौकीदार है. उन्होंने कहा, ‘आज हर भारतीय कह रहा है कि मैं भी चौकीदार’. पीएम मोदी अक्सर स्वयं को ऐसा ‘‘चौकीदार” बताते आए हैं जो भ्रष्टाचार को अनुमति नहीं देगा और न ही स्वयं भ्रष्टाचार करेगा. आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई बार अपने भाषणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए ‘चौकीदार चोर है’ कहा था.

अब विपक्ष के इसी हमले को भाजपा ने अपने चुनावी प्रचार में शामिल कर लिया है. 2014 के लोकसभा चुनाव में मणिशंकर अय्यर के ‘चायवाला’ टिप्पणी को भी भाजपा ने चुनाव अभियान का हिस्सा बनाया था. गौरतलब है कि पीएम मोदी 31 मार्च को देशवासियों को संबोधित करेंगे. इसके अलावा नरेन्द्र मोदी एप पर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के तहत संकल्प लेने की मुहिम शुरू की गयी है. वही देश के सारे दलों के नेता कुछ न कुछ नया करने में लगे हुए हैं ताकि जनता के सामने अपनी पार्टी को कुछ नए तरीके से प्रेजेंट करे। सारे बड़े छोटे दल कुछ नए नए अभियान चालू कर रहे हैं।

  • 14
  •  
  •  
  •  
  •  
    14
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here