भाजपा ने 8 राज्यों में 11 सीटों पर किया राज्यसभा उम्मीदवारों का ऐलान

0
477

राज्यसभा उम्मीदवारों की घोषणा भाजपा ने की है। भाजपा ने 8 राज्यों में 11 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। इन आठ राज्यों में बिहार, असम, गुजरात, मध्य प्रदेश, मणिपुर , महाराष्ट्र, झारखंड और राजस्थान शामिल है।

भाजपा ने इसके अलावा अपने सहयोगी दलों के दो नेताओं के भी नाम के जिक्र किया है। महाराष्ट्र से रामदास अठावले, ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी इस लिस्ट में आ गया है। बता दें कि आज ही उन्होंने भाजपा पार्टी को ज्वाइन किया था। सूत्रों के मुताबिक सिंधिया को बाद में केंद्र मंत्री में भी स्थान दिए जाने की संभावना है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने उन्हें इसके लिए बधाई दी है और विश्वास जताया है कि वे सबका साथ सबका विकास के मूलमंत्र को लेकर चलेंगे। उन्होंने ट्वीटर के द्वारा यह कहा है।

भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशी कि बात करें तो 11 में से नौ सीटों पर अपने उम्मीदवार और बाकी के दो सीट पर सहयोगी पार्टी के उम्मीदवारों को टिकट दिया है।

झारखंड से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को टिकट मिला है। रमिलाबेन बारा और अभय भारद्वाज को गुजरात से मौका मिला है। महाराष्ट्र से भी एक सीट पर उदयन राज भोंसले और दूसरी सीट पर आर पी आई के मुखिया और और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का नाम है। विवेक ठाकुर का नाम बिहार से और असम की एक सीट पर सहयोगी दल बी पी एफ के बूस्वजीत डाईमरी और दूसरी सीट पार्टी के नेता भुवनेशवर कलिटा को दिया गया है।
मणिपुर की बात करें तो यहां से लियसंबा महाराजा को टिकट मिला है। राजेन्द्र गहलोत को राजस्थान से मौका मिला है।

राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने जानकारी दी है कि अध्यक्ष जेपी नड्डा के उपस्थिति में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई। इसकी बैठक होली के दिन हुई है जिसमें नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, थावरचंद गहलोत, नितिन गडकरी, अमित शाह के उपस्थिति में यह बैठक हुई। गौरतलब है कि 26 मार्च को 17 राज्यों की 55 सीटों पर राज्यसभा चुनाव होने हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here