बहुत धूमधाम से BJP में शामिल हुए थें RJD के ये नेता

0
2001

पहले लालू प्रसाद यादव, फिर नीतीश कुमार और उसके बाद जीतन राम मांझी के करीबी रहें पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी 2017 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थें. खुद यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सम्राट को भाजपा की सदस्यता दिलाई थी. बाकायदा मिलन समारोह हुआ था. गाजेबाजे के साथ सम्राट ने भगवा चोला ओढ़ लिया था. शुरुआती दौर में भाजपा में काफी मान सम्मान भी मिला. सीधे प्रदेश का उपाध्यक्ष बना दिया.

Image result for samrat chaudhry bjp

आज भारतीय जनता पार्टी ने अपनी बिहार ईकाई की घोषणा कर दी. इसमें से सम्राट चौधरी का पत्ता साफ कर दिया गया है. कई नए लोगों को इस टीम में जगह दी गई है लेकिन इसमें सम्राट का कहीं अता पता नहीं है. सम्राट के साथ भाजपा में पहली बार ऐसा कुछ नहीं हुआ है, बल्कि लोकसभा चुनाव के दौरान भी उन्हें पार्टी से टिकट की उम्मीद थी लेकिन उनके सारे अरमानों पर पानी फिर गया.

Image result for samrat chaudhry

कुशवाहा समाज से आने वाले सम्राट चौधरी बिहार के जाने माने नेता शकुनी चौधरी के पुत्र हैं. शकुनी चौधरी ने अपनी राजनीति कांग्रेस से शुरु की थी. सम्राट चौधरी उस वक्त एकाएक चर्चा के केंद्र में आ गए थें जब उन्हें सबसे कम उम्र में राज्य सरकार में बागवानी मंत्री बना दिए गए थें. उस दौरान वो परबत्ता विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुनकर आए थें. उम्र को लेकर विवादों का भी सामना करना पड़ा. बाद के दिनों में वो जदयू में आ गए. जीतन राम मांझी की सरकार में नगर विकास मंत्री बनाए गए थें. जब मांझी ने अलग पार्टी बनाई तो सम्राट मांझी की पार्टी में शामिल हो गए.

Image result for samrat chaudhry bjp

मांझी के साथ सम्राट का मन नहीं लगा तो उन्होंने 2017 में भाजपा का झंडा उठा लिया. भाजपा की नई टीम की घोषणा के बाद सम्राट चौधरी की अगली रणनीति का इंतजार सबको है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here