कौन सी टीम जीतेगी इस बार आईपीएल? ब्रैड हॉग ने की भविष्यवाणी

0
2487

आईपीएल के दूसरे चरण का आगाज 19 सितंबर से होने जा रहा है. आईपीएल 2021 भारत में ही खेला जा रहा था लेकिन अचानक से कोरोना के बढ़ते मामलों ने आईपीएल को बीच में ही रोक दिया. बीसीसीआई ने तब आईपीएल को बीच में ही स्थगित करने का फैसला किया था. तब तक 29 मुकाबले खेले जा चुके थे. अब यूएई में बचे 31 मुकाबले खेले जाएंगे. दूसरे फेज की शुरुआत एक जबरदस्त मुकाबले के साथ होने जा रही है. गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स का सामना तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ होगी. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने आईपीएल 2021 को लेकर भविष्यवाणी की है. हॉग का मानना है कि इस बार आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स मुंबई के ट्रॉफी की हैट्रिक लगाने के सपने को तोड़ देगी.

दिल्ली हराने वाली टीम है

ब्रैड हॉग

यूट्यूब पर अपने लेटेस्ट विडियो में हॉग ने दिल्ली की टीम को सपोर्ट किया है. उनका मानना है कि श्रेयस अय्यर की वापसी और रविचंद्रन अश्विन की मौजूदगी टीम को मजबूती देगी. उन्होंने कहा कि कोविड के चलते मिले ब्रेक ने दिल्ली के पक्ष में काम किया है. उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए डीसी हराने वाली टीम है. इस ब्रेक के बाद टीम में अय्यर वापस आ गए हैं, जो उन्हें अपने विदेशी खिलाड़ियों के साथ थोड़ी विविधता रखने की अनुमति देता है. उन्हें अब स्टीव स्मिथ पर निर्भर रहने की जरुरत नहीं है. यह उन्हें बेहतर संतुलन देगा. टीम में अश्विन की भी वापसी हुई है. जिससे टीम काफी मजबूत आ रही हैं. कागज पर दिल्ली कैपिटल्स सबसे बेस्ट टीम नजर आ रही है। जिस तरह का बैलेंस उनके पास है उसके दम पर वह मुंबई और सीएसके को आसानी से हरा सकते हैं.’

टॉप पर है दिल्ली की टीम

भारत में हुए आईपीएल 2021 के पहले फेज में दिल्ली की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था. टीम ने खेले गए 8 मुकाबलों में से 6 में जीत दर्ज की है और पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. टीम के सभी खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में हैं.

टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई है. धवन ने 8 मैचों में सबसे अधिक 380 रन बनाए हैं और ऑरेंज कैप पर उन्हीं का कब्जा है. पृथ्वी शॉ ने उनका बखूबी साथ दिया है. शॉ ने 8 मुकाबलों 166.49 के स्ट्राइक रेट से 308 रन बनाए हैं. और अब अय्यर भी चोट से उबर कर वापस आ गए हैं. उनके आने से टीम का मध्यक्रम और भी मजबूत हो गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here