मोदी सरकार का बड़ा फैसला बंद नहीं होगा BSNL

0
276

BSNL को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। सरकारी टेलिकॉम भारत संचार नगर निगम लिमिटेड (BSNL) और महानगर टेलिफोन निगम लिमिटेड (MTNL) के सेवा दिए जाने के मामले में आशंकाएं जताई जा रही थी। लेकिन केंद्र सरकार द्वारा इसके सेवा दिए जाने के कार्य पर मुहर लगा दी गई है।

बुधवार पीएम नरेंद्र मोदी को अध्यक्षता में बैठक हुई थी जिसमें सरकारी टेलिकॉम भारत संचार नगर निगम लिमिटेड (BSNL) और महानगर टेलिफोन निगम लिमिटेड (MTNL) के मामले में मुहर लगा दी गई है। गौरतलब है कि वीआरएस स्कीम का भी ऐलान कर्मचारियों के लिए किया गया है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जानकारी दी है कि BSNL और MTNL के मुद्दे पर सरकार की राय है कि ये कंपनियां महत्वपर्ण हैं। BSNL और MTNL के पास संचार का एक बड़ा हिस्सा है। संचार में इसका महत्पूर्ण योगदान है। सरकार इसे किसी भी तरह से सीमित नहीं कर रही है और ना ही इसे बेचने का सोच रही है। हम इसमें आधुनिकता लाकर इसे और भी उन्नत बनाने की योजना बन रहे हैैं, हम इसमें व्यावसायिकता लाने का प्रयास के रहे हैैं।
रविशंकर प्रसाद ने जानकारी दी है कि कंपनी को 4जी स्पेक्ट्रम बनाया जाएगा। अगले चार साल में 38 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति का मौद्रीकरण किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि आकर्षक वीआरएस पैकेज लाया जा रहा है। कर्मचारी संगठनों द्वारा भी इसकी सराहना की गई है। यदि किसी कर्मचारी की उम्र 53 साल है तो 60 साल तक उसे 125 पर्सेंट वेतन मिलने की योजना बनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here