बिहार में सभी सीटों पर चुनाव की तैयारियों में जुटी BSP, प्रत्याशियों का मांगा बायोडाटा

0
77

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति अब तेज हो गई है. इधर निर्वाचन आयोग ने भी गाइडलाइन जारी कर दिया है. इसके बाद से अब यह तय माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव अपने तय समय पर ही कराया जाएगा. अब बिहार में सभी छोटी बड़ी पार्टियां चुनाव समर की तैयारियों में जूट गई है. विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा भी चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. बहुजन समाज पार्टी बिहार में अकेले 243 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है.

बसपा में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हुई चर्चा में इस बात पर जोर दिया गया कि जिस सीट पर बसपा पहले से जीतते आई है उस सीट पर ऐसे उम्मीदवार को टिकट दिया जाए तो फिर से जीत कर आए. इस मीटिंग में इस बात पर भी जोर दिया गया कि फिर से पार्टी को अपने वोटरों को सक्रिय करना होगा. उन्हें पार्टी की नई नीतियों के बारे में बताना होगा.

बिहार विधानसभा में बसपा किस सीट पर किस उम्मीदवार को टिकट देगी इसका फैसला पार्टी प्रमुख मायावती करेंगी लेकिन पार्टी ने यह फैसला कर लिया है कि बिहार में सभी सीटों पर बीएसपी अपने उम्मीदवार को उतारेगी. इसके साथ ही उन्होंने हर सीट से तीन उम्मीदवारों का बायोडाटा मांगा है. बसपा चुनाव को नजदीक आते देख वर्चुअल मीटिंग करनी शुरू कर दी है. अगल महीने पार्टी की होने वाली बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के नेता कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे ताकि इस बार विधानसभा चुनाव में पुरानी सीटों को जीत सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here