बजट सत्र के पहले तेजस्वी यादव ने सरकार को घेरा, नमो पर लगाये गंभीर आरोप…

0
886

बिहार विधानमंडल में आज से बजट सत्र की शुरुआत हो रही है. बजट सत्र के शुरू होने से पहले ही बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अर्थव्यवस्था और रोजगार को लेकर केंद्र सरकार पर बड़ा निशाना साधा है. उन्होंने अपने ट्वीट के माध्यम से केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था सबसे बुरे दौर से गुजर रही है, और मोदी सरकार देश को झूठे आंकड़े दिखाकर दिग्भ्रमित कर रही है.

file pic

आज सुबह ट्वीट करके तेजस्वी यादव ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था आज तक के सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. मोदी सरकार GDP के झूठे आंकड़े पेश कर देश व युवाओं को दिग्भ्रमित कर रही है. उन्होंने रोजगार सृजन को लेकर केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए लिखा कि सरकार रोजगार सृजन में नाकाम रही है और उसका खामियाजा देश के मानव संसाधन, अर्थव्यवस्था, आंतरिक शांति व्यवस्था पर सीधे तौर पर पड़ रहा है.

आपको बता दें की सोमवार से बिहार विधानमंडल का बजट सत्र पेश होने वाला है और 12 तारीख को सरकार के द्वारा बिहार का बजट पेश किया जाएगा. माना जा रहा है कि विपक्ष ने बजट सत्र में सरकार को घेरने की पूरी तैयार्री कर रखी है. अनुमान लगाया जा रहा है कि विपक्षी पार्टियाँ मुजफ्फरपुर शेल्टर होम के मामले में बिहार सरकार को SC से मिली फटकार के मुद्दे के अलावा किसानों की समस्या और घोटालेबाजों को संरक्षण जैसे मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधने वाली है. इस दौरान बिहार में बढ़ते अपराध के ग्राफ को लेकर भी हंगामा होने के पूरे आसार है.

सत्र का शुरुआत राज्यपाल लालजी टंडन का अभिभाषण से हुआ. पहली बार राज्यपाल ने दोनों सदनों के सदस्यों को सेंट्रल हॉल में संबोधित किया. बजट सत्र के दूसरे दिन यानी 12 फरवरी को सदन में 2019-20 का बजट पेश होगा.

  • 671
  •  
  •  
  •  
  •  
    671
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here