खुशखबरी: बुलेट ट्रेन के लिए ये काम करने से सरकार देगी लाखों रुपये का इनाम

0
266

अगर आपको भी क्रिएटिविटी पसंद है और अगर आपको ऐसा काम करने दिया जाए जिसमे आप अपनी क्रिएटिविटी के बल पर अच्छे पैसे कमा सकते है तो आप क्यूँ नहीं करना चाहेंगे. जैसा की खबरें बता रही है कि भारत में अब जल्द ही बुलेट ट्रेन के आने की बात हो रही है. मोदी सरकार ने बुलेट ट्रेन के प्रोजेक्ट पर अब जोड़ देना शुरू कर दिया है. अगर आप भी बुलेट ट्रेन को नया नाम देने के लिए तैयार हैं तो नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन (NHSRCL) की तरफ से आयोजित किए गए कॉम्पटीशन में हिस्सा ले सकते हैं.

ख़बरों के अनुसार एनएचएसआरसीएल की तरफ से मुंबई से अहमदाबाद के बीच चलने वाली पहली बुलेट ट्रेन के लिए एक प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है. इसमें आपको बुलेट ट्रेन का नाम बताना होगा और एक मैस्कॉट डिजायन करना होगा. विजेता प्रतिभागी को सरकार की तरफ से 1 लाख रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा. यदि आप भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहते हैं तो 25 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं.

इस प्रतियोगिता में एनएचएसआरसीएल की तरफ से जानकारी दी गई ‘मैस्कॉट अच्छी तरह डिजाइन किया हुआ कैरेक्टर होना चाहिए, जो NHSRCL के वैल्यू सिस्टम में इजाफा कर सके और लोगों तक अपनी बात पहुंचा सके. मैस्कॉट डिजायन प्रतियोगिता के विजेता को सरकार की तरफ से 1 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा और इस प्रतियोगिता में इसके अलावा 5 सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे. प्रत्येक सांत्वना पुरस्कार के लिए 10 हजार रुपये की राशि निर्धारित है. वहीं ट्रेन के नाम के विजेता प्रतिभागी को 50 हजार रुपये का नकद पुरस्कार मिलेगा. इसके अलावा इस प्रतियोगिता में 5-5 हजार रुपये के पांच सात्वना पुरस्कार दिए जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here