“मैं इस बात से दुखी हूं, लेकिन …” : विश्व कप से बाहर होने पर बुमराह ने दी प्रतिक्रिया

0
996

टी20 वर्ल्ड कप 2022, जो 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेली जाएगी, भारतीय टीम से प्रीमियम तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah बाहर हो गए हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) के ये ऐलान के 1 दिन बाद बुमराह ने प्रतिक्रिया दी है. 28 वर्षीय तेज गेंदबाज ने सोशल मीडिया पर लिखा, “मैं इस बात से दुखी हूं कि मैं इस बार टी 20 विश्व कप का हिस्सा नहीं बनूंगा, लेकिन मुझे अपने प्रियजनों से मिली शुभकामनाओं, देखभाल और समर्थन के लिए आभारी हूं.”
जसप्रीत बुमराह ने आगे लिखा, “जैसे ही मैं ठीक हो जाऊंगा, मैं ऑस्ट्रेलिया में उनके अभियान के माध्यम से टीम की जय-जयकार करूंगा.”

BCCI ने बुमराह के पोस्ट पर रिप्लाई भी किया है, बोर्ड ने बुमराह के जल्दी रिकवरी की कामना की है. बोर्ड ने लिखा “हमारे स्पीडस्टर को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ.”

BCCI ने रविवार को सोशल मीडिया पर जसप्रीत बुमराह के वर्ल्ड कप टीम से बाहर होने का ऐलान किया. बोर्ड ने कहा, “बीसीसीआई मेडिकल टीम ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया है. यह निर्णय एक विस्तृत मूल्यांकन और विशेषज्ञों के परामर्श के बाद लिया गया था. बुमराह को शुरू में चल रहे मास्टरकार्ड 3 से बाहर कर दिया गया था. पीठ की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच टी20ई श्रृंखला. बीसीसीआई जल्द ही मार्की टूर्नामेंट के लिए टीम में जसप्रीत बुमराह के प्रतिस्थापन का नाम लेगा.”

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की गेंदबाजी आक्रमण के रीढ़ हैं और मेगा टूर्नामेंट में उनका ना रहना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है, इसका नतीजा हमने अभी हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप में देखा ही है. हालांकि Mohammad Shami और Deepak Chahar तो स्टैंडबाय में हैं ही, जो बुमराह की जगह ले सकते हैं लेकिन एक और गेंदबाज है, जिसको स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है. Mohammad Siraj, जिन्हें बुमराह के बाहर होने के बाद चल रही दक्षिण अफ्रीका-सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था.

इसलिए अब BCCI बुमराह की जगह किस गेंदबाज को शामिल करते हैं, ये देखना दिलचस्प रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here