Placeholder canvas

मुझे नहीं लगता कि भुवनेश्वर टी20 विश्व कप में भारत के लिए अच्छा विकल्प होगा : पूर्व पाक कप्तान

Bihari News

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज Salman Butt का मानना है कि Bhuvneshwar Kumar आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए अच्छा विकल्प नहीं होंगे.

वह टी20 विश्व कप में भारत के लिए अच्छा विकल्प नहीं होगा

अपने यूट्यूब चैनल पर चर्चा के दौरान सलमान बट ने कहा, “वह डेथ में काफी रन दे रहे हैं लेकिन शुरुआती ओवरों में विकेट ले रहे हैं. यहां (यूएई में) स्विंग थोड़ी कम मिल रही रहा है. लेकिन अच्छी टीमें इस स्विंग को आसानी से नकार देंगी. गेंदबाजी इतनी मुश्किल नहीं थी. अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने लाइन से मारा, और उनमें से ज्यादातर पावर हिटर हैं. उनके पास उचित तकनीक नहीं है और इसलिए स्विंग को नकार नहीं सकते. भुवनेश्वर डेथ ओवरों में गति के साथ संघर्ष करते हैं. उसके पास गति नहीं है और इसलिए बल्लेबाज उसे लेने से नहीं डरते. मुझे नहीं लगता कि वह टी20 विश्व कप में भारत के लिए अच्छा विकल्प होगा.”

गौरतलब है कि एशिया कप 2022 में भुवनेश्वर कुमार ने 11 विकेट चटकाए हैं लेकिन डेथ के ओवरों में उन्होंने काफी रन लुटाए. सुपर-4 में पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों के खिलाफ भुवी ने 19वां ओवर फेंका लेकिन वो रन रोकने में बुरी तरह विफल रहे. पाकिस्तान के खिलाफ 19वें ओवर में उन्होंने 19 रन लुटा दिए और श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 14 रन खर्च किए. लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने शानदार वापसी की. उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवरों में सिर्फ 4 रन खर्च करते 5 विकेट चटका लिए थे. लेकिन भुवी से कप्तान केएल राहुल ने नई गेंद से ही चारों ओवर करवा लिए थे.

सुपर-4 में दो मुकाबले हारकर भारतीय टीम एशिया कप से बाहर हो गई और 8वीं बार ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया. भारत का प्रदर्शन भले ही निराशाजनक रहा हो लेकिन एक चीज जो भारतीय टीम के लिए इस टूर्नामेंट में अच्छी रही, वो विराट कोहली का फॉर्म में लौटना रहा. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विराट ने 61 गेंदों में नाबाद 122 रनों की पारी खेली. कोहली का यह शतक 1021 दिनों के लंबे इंतजार के बाद आया है. अफगानिस्तान के खिलाफ दुबई में विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर का 71वां और टी20आई करियर का पहला शतक जड़ा. आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से यह भारतीय फैंस को काफी सुकून दे रहा है.

Leave a Comment