राजधानी पटना कोहरे की आगोश में, बिहारवासियों को अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत

0
447

राजधानी पटना (Patna) समेत पूरे बिहार में अभी ठंड से राहत मिलने वाली नहीं है. लगातार चल रही पछुआ हवा (West wind) से कनकनी लगातार बढ़ रही है. हवा के कारण शीतलहर (cold wave) का प्रकोप बढ़ गया है. मंगलवार की सुबह पूरा पटना घने कोहरे से ढका रहा. विजिबिलिटी (visibility) बहुत कम हो गई थी. 150 मिटर से ज्यादा दूर की वस्तु दिखाई नहीं दे रही थी. मौसम विभाग का कहना है कि कश्मीर में चल रही बर्फबारी (Snowfall) से बिहार में इतनी ठंड बढ़ रही है.

मौसम विभाग की माने तो कश्मीर से चल रही बर्फीली हवाओं का प्र-कोप बिहार में दिखाई दे रहा है. इसका असर यह है कि आज यानी मंगलवार को पटना कोहरे की चादर सा बना हुआ था. वहां सोमवार को बिहार के कई जिलों में मौसम साफ रहे हल्की धूप भी निकली थी जिससे लोगों को थोड़ी बहुत राहत मिली है.

हालांकि स्कूलों को अब खोला जा चुका है. आपको बता दें कि पटना की सभी स्कूलें 16 जनवरी के बाद से खुली है. लेकिन ठंड के कारण अभी कोई राहत नहीं मिलने वाला है. कोहरे के कारण विजिबिलिटी काफी कम है, जिससे गाड़ी चलाने वाले लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है. इतना ही नहीं इसके कारण ट्रेनों के परिचालन पर भी ख़ासा असर देखने को मिल रहा है. कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं तो कई को रद्द कर दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here