CBSE 12 वीं का रिजल्ट जारी, लड़कियों ने एक बार फिर मारी बाजी

0
286

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12 वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. पहले से रिजल्ट को लेकर असमंजस की स्थित बनी हुई थी. बताया जा रहा था कि 10वीं और 12 वीं का रिजल्ट एक साथ आएगा. इस बार पटना रीजन का रिजल्ट बहुत अच्छा नहीं रहा है. इस बार के रिजल्ट में जवाहर नवोदय विद्यालय और केंद्रीय विद्यालय के छात्रों ने परफॉर्म किया है. वहीं इस बार भी प्राइवेट स्कूल रिजल्ट के मामले में पिछड़ गया है.

मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने नतीजों के लिए छात्रों, अभिभावकों और अध्यापकों को बधाई दी. उन्होंने बताया कि CBSE Class XII Results cbseresults.nic.in पर चेक किए जा सकते हैं. मंत्री ने कहा कि छात्रों का स्वास्थ्य और बेहतर शिक्षा उनकी प्राथमिकता है. इस बार लड़कों को पछाड़कर लड़कियों ने फिर सफलता का परचम लहराया है.

आपको बता दें कि सीबीएसई बोर्ड अपने स्टूडेंट्स को डिजिटल एकेडमिक डॉक्यूमेंट्स, जैसे मार्कशीट, माइग्रेशन सर्टिफिकेट, पास सर्टिफिकेट देता है. digilocker.gov.in से जाकर स्टूडेंट्स ले सकते हैं. डिजिलॉकर के अकाउंट क्रेडेशियल बोर्ड स्टूडेंट्स को एसएमएस के जरिए उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नबंर पर देगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here