बिहार में लागू लॉकडाउन के नियम में हुआ बदलाव, फल और सब्जी की दुकानों के लिए जारी हुए नए दिशा निर्देश

0
106

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए लॉकडाउन 3.0 लागू है. ऐसे में कई लॉकडाउन के दौरान कई चीजों में छूट दे दी गई है. तो कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां आज भी पांबदी लगी हुई है. इधर सोमवार को प्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद यह गृह विभाग ने यह निर्णय लिया है कि राज्य में फल-सब्जी और मांस-मछली की दुकानों के लिए एक बार फिर से समय निर्धारित कर दिया गया है.

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने सभी जिलों के संबंधित पदाधिकारियों को आदेश जारी करते हुए कहा है कि मंगलवार यानी की 25 अगस्त से 6 सितंबर तक सभी जिलों, अनुमंडल व प्रखंड मुख्यालयों में सुबह छह बजे से 11 बजे और शाम के चार बजे से छह बजे तक फल-सब्जी, मांस-मछली की दुकाने खोली जा सकती है. इस बैठक में आज यानी की मंगलवार से बसों के परिचालन की शुरूआत करने की भी बात कही गई है.

विभाग द्वारा जारी निर्देश में यह भी कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की अनिवार्यता रखी गयी है. गली-मोहल्लों में ठले पर दिन भर सब्जी की बिक्री की जा सकेगी. इधर बिहार फ्रीट एसोसिएशन के अध्यक्ष शशिकांत प्रसाद ने मुख्य सचिव को इस आदेश के लिए धन्यवाद दिया है. आपको बता दें कि प्रदेश में सोमवार को 62 हजार 215 कोरोना सैम्पल की जांच की गई. जिसमें से सिर्फ 1227 कोरोना संक्रमित पाये गए. वही राजधानी पटना में सोमवार को 225 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here