बिहार में बाढ़ का कहर जारीः कई ट्रेनों के रूटों में किया गया बदलाव, देखिए पूरी लिस्ट

0
121

उत्तर बिहार में बाढ़ का कहर लगातार जारी है. उत्तर बिहार के ज्यादातर जिलों में बाढ़ ने तवाही मचाई है. बाढ़ का असर रेलवे पर भी पड़ा है. उत्तर बिहार की ज्यादातर रूटों पर बाढ़ के पानी का कब्जा हो गया है. उत्तर बिहार जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति सहित चार ट्रेनों का रूप अगले आदेश तक परिवर्तित कर दिया गया है. अब ये सभी ट्रेनें सीतामढ़ी से हो कर जा रही है.

इधर दरभंगा-हायाघाट प्रखंड के हायाघाट स्टेशन के पास रेल पुल संख्या 16 पर बाढ़ के पानी का दवाब बढञ जाने के कारण दरभंगा समस्तीपुर रेल का परिचालन ठप हो गया है. आपको बता दें कि यह परिचालन 24 जुलाई के बाद बंद कर दिया गया है. इधर बाढ़ का पानी लगातार बढ़ता जा रहा है. रेल लाइन को बचाने के लिए पटरियों पर बालू की बोरियां रखी जा रही है. रेलकर्मी लगातार पटरी को बचाने का कार्य में जुटे हुए हैं. लगातार बाढ़ का पानी बढ़ने से लोगों की चिंता बढ़ गईहै.

अब दरभंगा-नई दिल्ली चलने वाली 02565 न. स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित रूट से दरभंगा-समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर के स्थान पर दरभंगा-सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर के रास्ते चलेगी. यह ट्रेन आठ अगस्त को नई दिल्ली से खुली है और अब यह मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर के स्थान पर मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी के रास्ते दरभंगा पहुंचेगी.

9 अगस्त को जयनगर से खुलने वाली जयनगर-अमृतसर स्पेशल ट्रेन जयनगर के बदले अब वह समस्तीपुर से अमृतसर के लिए प्रस्थान करेगी. नौ अगस्त को ही दरभंगा से खुलने वाली गाड़ी संख्या 01062 दरभंगा लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्पेशल दरभंगा के बदले समस्तीपुर से लोकमान्य तिलक ट्रर्मिनल के लिए खुलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here