नीतीश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं का पैसा डकार गए मुखिया जी, मुकदमा दर्ज

0
146

बिहार की राजधानी पटना में सरकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है. आपको बता दें की पटना जिला में 4 मुखिया के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं. इस से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि पंचायतों में किस तरह से सरकारी योजनाओं का बंदरबाट हो रहा है. इन चार में से एक मखिया जी तो ऐसे हैं कि एक ही योजना के लिए दो बार पैसे निकासी कर लिए हैं. फिलहाल इन सभी पर मुकदमा दर्ज करा दिया गया है.

पटना में जिन चार मुखिया पर आरोप लगा है उनमें से एक मुखिया जी ऐसे हैं जिन्होंने काम को धरातल पर लाया ही नहीं और पैसे निकाल कर अपनी जेब में रख लिए. इन सभी मुखिया के खिलाफ जांच शुरू कर दिया गया है. आपको बता दें कि अब तक योजनाओं में पैसे की गड़बड़ी को लेकर 11 मुखिया के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

आपको बता दें कि जिन चार मुखिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है उसमें फतुहा प्रखंड के दो मुखिया है इनके खिलाफ गली-नली और सड़क निर्माण में गड़बड़ी पाया गया है. वहीं बिहटा में 1 मुखिया पर गाज गिरी है. बिहटा के मुखिया पर आरोप है कि इन्होंने 2 वित्तिय वर्ष में एक ही सड़क के निर्माण के लिए पैसे कि निकासी कर ली है. वही, पटना सदर के कटा दियारा के एक मुखिया के खिलाफ जांच शुरू हो गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here