बच्चों ने स्कूल में मार दिया ताला, थाने में कहा- टाइम से नहीं आते हैं शिक्षक

0
380

बिहार में शिक्षकों के लेटलतीफी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. जिसमें बच्चों ने स्कूल में ताला जड़ दिया उसके बाद प्रिंसिपल की शिकायत थानेदार से कर दी. बता दें कि यह पूरा मामला मशरक प्रखंड मुख्यालयल के पास स्थित स्टेशन रोड उत्क्रमित मध्य विद्यालय आश्रम का है. बता दें कि इन बच्चों की उम्र 6 से 15 साल के बीच होगी.

थाने में छात्रों को देखकर मशरक थानेदार राजेश कुमार भी चौंक गए. पहले उन्होंने बच्चों की बात सुनी और उनकी शिकात नोट की. थानेदार ने इसके बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को फोन कर मामले की जानकारी दी. स्कूल की व्यवस्था को लेकर छात्रों की शिकायत के बारे में भी बताया फिर थानेदार खुद बच्चों के साथ स्कूल पहुंचे और मेन गेट खुलवाया.

बच्चों की शिकायत के बाद शिक्षा पदाधाकीर वीणा कुमार वहां पहुंची. जहां स्कूल में कार्यरत 9 शिक्षक अनुपस्थित पाए गए. उन्होंने पूरे स्कूल का मुआयना किया जिसके बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि हेड मास्टर सहित सभी स्कूल के शिक्षकों से जवाब-तलब किया जाएगा. इधर छात्रों के द्वारा किए गए इस कार्य को लेक इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. कई लोग छात्रों को जागरूक होने की बात कह रहे हैं. तो कई लोग इसे राजनीति से जोड़कर देख रहे हैं. लेकिन इस पूरे मामले में शिक्षा पदाधिकारी ही बता पाएंगे कि क्या हुआ था. लेकिन यह देश के भविष्य का सवाल हैं इसमें कोई लेकिन किंतु परंतु नहीं करना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here