LAC पर बने तनाव के बीच चीन ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के लिए मांगा समय

0
611

भारत और चीन के बीच में सीमा पर जारी गतिरोध को बीच में चीन ने भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात का समय मांगा है. आपको बात दें कि यह तीसरी बार है जब चीन ने भारत के रक्षा मंत्री से चीन ने मुलाकात के लिये समय मांगा है. भारत की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं दिया गया है.

आपको बात दें कि भारत औ चीन के बीच में तनाव उस समय बढ़ गया जब भारतीय सेना ने पैंगोंग त्सो में पांच दिन पहले चीन सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी की भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ को नाकाम करते हुए ऊंचाई वाले क्षेत्र को अपने कब्जे में ले लिया था. इधर भारत के विदेश मंत्री एस जय शंकर शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में शामिल होने के लिए 10 सितंबर को रूस की राजदानी मॉस्को जाएंगे.

इधर अधिकारियों ने बताया गुरुवार को राजनाथ सिंह के साथ रूसी रक्षा मंत्री के समकक्ष जरनल सर्गेई शवोगु की बैठक हुई जिसमें इस बात को दोहराया गया कि पाकिस्तान को ह-थियारों की आपूर्ति नहीं करेगा. रुस के रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि वह भारत की सुरक्षा हितों के साथ खड़े हैं. आपको बता दें कि इस द्विपक्षीय सहयोग को लेकर करीब एक घंटे की बैठक में कई मुद्दों पर व्यापक चर्चा हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here