NDA में चिराग को रास नहीं आ रहा है नीतीश का साथ, जानिए, कौन दे रहा है हवा

0
77

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति तेज हो गई है. सभी राजनीतिक पार्टियो की तरफ से बयान बाजी शुरू हो गई है. आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. ऐसे में बिहार राजग में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. लोजपा सुप्रीमो पहले ही सीएम नीतीश कुमार की नीतियों को लेकर सवाल खड़ा करते रहे हैं. अब जब चुनाव की तारीख नजदीक आने लगी है तो लोजपा ने 143 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की बात कही दी है. जिसके बाद से बिहार एनडीए में राजनीति तेज हो गई है.

सोमवार को दिल्ली में लोजपा की संदीय बोर्ड की बैठक हुई जिसमें लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान सीएम नीतीश कुमार पर जमकर बरसे और उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को कहा कि वे 143 विधानसभा सीटों पर चुनाव की तैयारी करें. इसके साथ ही उन्होंने इन सभी सीटों पर संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार करने की भी बात कही है.

राजनीतिक गलियारों में यह राजनीति तेज है कि लोजपा उन 143 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी जहां जदयू और हम के उम्मीदवार होंगे. बताया जा रहा है कि सिर्फ बीजेपी की सीटों पर लोजपा अपने उम्मीदवारों के नहीं उतारेगी ! आपको बता दें कि बिहार एनडीए में अभी तक दलों में सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है. ऐसे में अभी कुछ भी कहना संभव नहीं है.

राजनीतिक गलियारों में इस बात की अटके तेज है कि सोमवार को लोजपा की संसदीय दल की बैठक से पहले लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान की गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बात हुई है. लेकिन इस बात की पुष्टि न तो बीजेपी कर रही है और न ही लोजपा कर रही है. आपको बता दें कि इस बैठक में आगे का निर्णय लेने के लिए चिराग पासवान को अधिकृत किया गया है. अब 15 सितंबर को लोजपा के सांसदों के साथ बैठक में कई चीजें साफ होने की बात कही जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here