प्रिंस राज के बाद अब चिराग पासवान को मिल सकता है लोजपा में बड़ा पद

0
423

बिहार में 2020 विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए लोक जनशक्ति पार्टी अपने शीर्ष नेतृत्व में बदलान करने वाली है. पार्टी सुत्रों की माने तो लोजपा के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान अब पार्टी का कमान युवाओं को देने वाले है. हाल में हुए बिहार में लोकसभा और विधानसभा के उपचुनाव के बाद समस्तीपुर के नवनिर्वाचित सांसद प्रिंस राज को पार्टी की बिहार प्रदेश इकाई की कमान सौंप दी है. अब वह अपने पुत्र और जमुई से सांसद चिराग पासवान को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपने वाले हैं.

28 नवंबर को लोजपा का स्थापना दिवस है ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा है कि रामविलास पासवान पार्टी स्थापना दिवस के दिन जमुई के सांसद चिराग पासवान को पार्टी अध्यक्ष पद की कमान सौंपने का एलान कर सकते है.

समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र में उपचुनाव में मिली जीत के बाद सांसद प्रिंस राज शनिवार को दिल्ली पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. वही केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने उनके संसदीय जीवन की शुरुआत की शुभकामनाओं के साथ उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है.
नवनिर्वाचित सांसद प्रिंस राज के शनिवार को दिल्ली पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने यहां उनका स्वागत किया. रामविलास पासवान ने उनके संसदीय जीवन की शुरुआत की शुभकामनाओं के साथ उनको उज्जवल भविष्य का आशीर्वाद दिया. यह जानकारी उन्होंने एक ट्वीट के जरिए दी.


इससे पहले शुक्रवार को लोजपा के केंद्रीय संसदीय बोर्ड के चेयरमैन व सांसद चिराग पासवान ने प्रिंस राज को पार्टी का बिहार प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए जाने का एलान किया था.

चिराग पासवान ने पार्टी सांसद वीणा देवी लोजपा महिला सेल की प्रमुख होंगी और चंदन कुमार युवा विंग की कमान संभालेंगे. वीणा देवी वैशाली से सांसद हैं, जबकि चंदन कुमार नवादा से सांसद हैं.

प्रिंस राज हाल ही में बिहार के समस्तीपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में अजेय बहुमत से निर्वाचित हुए हैं. इससे पहले उनके पिता रामचंद्र पासवान समस्तीपुर से सांसद थे. इसी साल उनका निधन हो जाने के बाद उपचुनाव करवाया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here