लोजपा शीर्ष नेतृत्व में फेरबदल, चिराग पासवान बने राष्ट्रीय अध्यक्ष

0
225

बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मीयां तेज हो गई है. बीजेपी और जदयू अपने अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठके कर रही है. तो वही एनडीए के सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी ने आज शीर्ष नेतृत्व में बड़ा फेरबदल किया है लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान को बनाया गया है.

लोजपा के स्थापना काल से अब तक रामविलास पासवान ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं. पिछले दिनों रामविलास पासवान ने खुद यह बताया था कि चिराग को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेवारी दी जाएगी. हाल ही में रामविलास पासवान की सहमति से उनके नवनिर्वाचित सांसद भतीजे प्रिंस राज को लोजपा के प्रदेश इकाई की कमान सौंपी गई थी.

रामविलास पासवान के आवास 12 जनपथ पर मंगलवार को राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई जहां बैठक में राष्ट्रीय कमेटी के सभी पदाधिकारी के साथ सभी प्रदेशों के अध्यक्ष ने भाग लिया. इस बैठक में लोजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में चिराग पासवान की ताजपोशी की गई. और साथ ही राजनीतिक प्रस्तावों पर भी चर्चा हुई.

आपको बता दें कि बता दें कि लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भले रामविलास पासवान खुद थे, लेकिन सारे फैसले चिराग ही लेते थे. हर चुनाव में उम्मीदवारों के चयन में भी उनकी भूमिका प्रमुख रहती थी. हालांकि संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष की हैसियत से यह उनके अधिकार क्षेत्र में ही था, लेकिन मंगलवार से चिराग ने पार्टी की कमान पूरी तरह से संभाल ली है. रामविलास पासवान केंद्र सरकार में मंत्री बने रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here