चिराग पासवान ने एक बार फिर कोरोना जांच पर उठाए सवाल, कहा रैपिड एंटीजन टेस्ट सही नहीं है

0
140

बिहार एनडीए के साथ लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान बिहार में कोरोना जांच को लेकर सरकार पर लगातार सवाल खड़ा कर रहे हैं. उन्होंने प्रदेश में आइसोलेशन सेंटर की स्थिति को लेकर भी सवाल उठाया है. वै कहते हैं कि रैपिड एंटीजन के माध्यम से होने वाले टेस्ट भी सही नहीं है. उन्होंने एंटीजन किट को लेकर भी सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने एंटीजन किट से जांच कराया वह निगेटिव हो गया लकिन जब वह पीसीआर से कराया तो वह पॉजिटिव हो गयाहै ऐसे में उन्होंने सरकार के द्वारा किए जा रहे टेस्ट को लेकर सवाल खड़ा किया है.

लोजपा सुप्रीमों चिराग पासवान ने कहा कि जदयू से न तो कोई दूरी है और न ही कोई नजदीकी बनाने का शौक है. बिहार होने के नाते अपनी जिम्मेदारी समझते हुए बार-बार सवाल उठा रहा हूं. उन्होंने आइसोलेशन सेंटर को लेकर बोलते हुए कहा कि जांच ही नहीं हुईहै. कहीं मोबाइल नंबर ही गलत बता दिया जाता है. तो कहीं कहा जाता है कि स्वास्थ्य विभाग के किसी भी अधिकारी या कर्मचारी ने हाल नहीं जाना है.

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जमुई के डीएम से टेस्टिंग कितनी और कैसे हो रही है इसकी जानकारी ली थी. उन्होंने कहा कि 11 अगस्त को माननीय प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा थआ कि बिहार में टेस्टिंग कम हो रही है जिसे बढ़ाया जाना जरूरी है. इसके बाद बोलते हुए उन्होंने कहा कि बाढ़ और कोरोना के बावजूद राज्य सरकार चुनाव कराने को तैयार है तो हमें नहीं लगता है कि यहां किसी संसाधन की कमी होगी. उन्होंने यह भी कहा कि अगर एंटीजन से जांच कराने वाले लोग भीड़ में दो-चार भी होंगे तो निश्चित रूप से संक्रमण बढ़ेगा. उन्होंने साफ साफ कहा कि प्रदेश मे यही से कोरोना विस्फोट हो रहा है.

बिहार एंटीजन जांच को लेकर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह एक सटीक जांच नहीं है. उन्होंने कहा कि इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के सचिव से बात की गई है. उन्होंने कहा कि जुमई नहीं नहीं पूरे प्रदेश में कोरोना की स्थिति चिंताजनक है. उन्होंने यह भी कहा कि अन्य जिलों से जानकारी लेकर मुख्यमंत्री को जानकारी देंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here