CIPLA बनाएगी कोरोना से बचाव की दवा ‘रेमडेसिवीर’, जानिए किनती होगी किमत

0
499

कोरोना की रोकथाम को लेकर एक असरदायक दवा अब बाजार में आने वाली है. लोगों की इस दवा से काफी उम्मीद है. भारतीय दवा निर्माता कंपनी सिप्ला लिमिटेड कोरोना वायरस महामारी के इलाज में कारगर अमेरिकी ड्रग मैन्युफैक्टरर गिलीड साइंसेस की एंटीवायरल दवा का अब वह निर्माण करेगी. आपको बता दें कि सिप्‍ला और हेटेरो लैब्‍स को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से कोविड-19 की दवा लॉन्‍च करने की अनुमति मिल चुकी है.

इसके साथ ही सीप्ला ने CIPREMI नाम से कोरोना की दवा लॉन्च की है. बता दें कि पिछले महीने गिलीड साइंसेज ने सिप्ला को रेमडेसिवीर के विनिर्माण और विपणन की नॉन-एक्सक्लूसिव मंजूरी दे दी थी. इससे पहले अमेरिका के FDA ने इमरजेंसी यूज ऑर्थराइजेशन के तहत गिलीड साइंसेज को कोरोना इलाज के लिए रेमडेसिवीर का इस्तेमाल की मंजूरी दे दी थी.

सिप्‍ला और हेटेरो ने कोविड-19 के इलाज के लिए जेनेरिक दवाई लॉन्‍च की है. सिप्‍ला के अलावा हेटेरो भी 100 मिलीग्राम की डोज की कीमत 5,000 से 6,000 के बीच रख सकती है. बता दें कि बांग्‍लादेश की सबसे बड़ी दवा निर्माता बेक्सिमको फार्मास्‍युटिकल्‍स लिमिटेड ने दुनिया में सबसे पहले मई में रेमडेसिवीर का जेनेरिक वर्जन लॉन्‍च किया था. कंपनी ने दवा के एक वायल की कीमत 5,000 से 6,000 रुपये के बीच रखी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here