अब Monthly पास बना घूमें सिटी बसों में, इन-इन routes पर शुरू हुई सुविधा 

0
1884

अब दुसरे राज्यों की तरह बिहार में भी आप सिटी बसों का मंथली पास बनाकर पूरे महीने टिकट की झंझटों से बचकर पटना में घूम सकते हैं. यात्रियों की सुविधा और उनकी मांगों को देखते हुए परिवहन विभाग ने मंथली इलेक्ट्रॉनिक पास की व्यवस्था शुरू कर दी है जिसके माध्यम से अब यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी. इस बात की जानकारी बिहार परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने दी है.

सचिव ने बताय कि फिलहाल यह व्यवस्था निर्धारित किये हुए रूटों पर ही मिलेगी लेकिन जल्द ही सुविधा का विस्तार अन्य रूटों जैसे बिहारशरीफ, नालंदा और हाजीपुर रूटों पर भी किया जायेगा. संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि सिटी बसों में महिला दिवस पर महिलाओं के लिए विशेष छुट भी दी गई थी.

 

जानकारी के मुताबिक़ सिटी बसों के मंथली पास का दाम विद्यार्थियों के लिए 500 रुपये, महिलाओं के लिए 550 रुपये जबकि अन्य लोगों के लिए 600 रुपये होगा. पास के लिए आवेदन बांकीपुर बस डिपो में लिया जाएगा. स्टूडेंट्स का मंथली पास आइडेंटी कार्ड के आधार पर किया जाएगा. आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद पास दिया जाएगा. लोगों को इस मंथली पास के बाद रोज टिकट लेने की झंझट से छुटकारा मिलेगा.

इन रूटों पर यात्री मंथली पास के जरिये कर सकते हैं सफ़र

  • 273
  •  
  •  
  •  
  •  
    273
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here