CM नीतीश ने किया किया ऐलान, कोरोना से हरबराएं नहीं सरकार उठाएगी इलाज का खर्च

0
440

विश्व में फैले कोरोना वायरस को लेकर पूरा देश दहशत की स्थिति में है. आज बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने निर्देश देते हुए कहा कि लोगों के बीच में दहशत मत फैलाइए. मुख्यमंत्री ने लोगों को सतर्क रहने की अपील की और डीजीपी और मुख्य सचिव को सभी जिलों से धारा 144 को तत्काल हटाने का निर्देश दिया और कहा कि इससे प्रदेश में दहशत का माहौल बन रहा है.

विधानसभा में बोलते हुए सीएम नीतीशकुमार ने कहा कि कोरोना से बीमार मरीजों के इलाज के लिए बिहार सरकार सजग है. अगर किसी भी व्यक्ति की मृत्यु होती है तो बिहार सरकार चार लाख रुपये का मुआवजा देगी. उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि बिहार सरकार इसको लेकर पूरी तरह से सचेत है. इससे किसी को डरने की जरूरत नहीं हैं. जब विधानसभा में विधायक और कर्मचारियों को मास्क लगाए देख सीएम नीतीश कुमार ने हैरानी जताते हुए कहा कि इससे आम लोगों के बीच में भय पैदा हो रहा है.

विधानसभा में कार्यवाई के लिए पहुंचे विधायक जब मास्क लगा कर घुमने लगे तो इसे देखर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुस्से में आ गए और उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर बेवजह दहशत का माहौल न बनाए. उन्होंने मास्क बांटने वाले राम चंद्र भारती की जमकर क्लास ली. सीएम ने कहा कि जिन्हें सर्दी खांसी या अन्य कोई बीमारी है सिर्प वे ही मास्क का प्रयोग करें. जो स्वस्थ हैं उन्हें मास्क को की जरूरत नहीं है.

बिहार सरकार द्वारा स्कूल, कॉलेज जू, पार्क को बंद करने की बात कही थी इसके बाद से कई जिलों में धारा 144 लागू करने की बात कह दी थी. आपको बता दें कि अबतक 11 जिलों में धारा 144 लागू किया था. इन 11 जिलों से धारा 144 हटने के बाद से लोगों ने राहत की सांस ली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here