बिहार के लोग कार्य रोक दें, तो दिल्ली हो जाएगी ठप्प

0
474

बुधवार को साईं लीला ग्राउंड (बदरपुर) में जदयू कार्यकर्ताओं की प्रशिक्षण शिविर आयोजित थी. जिसमें शिविर को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यदि बिहार के लोग कार्य रोक दें तो दिल्ली ठप्प हो जायेगा। उन्होंने कहा है कि को कार्य बिहार में हुआ है जिससे देश का मान-सम्मान बढ़ा है, उसे लोगों तक पहुंचाना चाहिए। बिहार के लोगों में प्यार और न्याय के साथ विकास जेडीयू का मूलमंत्र है.

नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में नारी सशक्तिकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. बिहार देश का प्रथम राज्य है जिसने महिलाओं को पंचायतों में 50 प्रतिशत का आरक्षण दिया है. शिक्षा के क्षेत्र में भी लड़कियों को आगे बढ़ाया और इसके लिए आवश्यक एवं पोषक योजनाओं को लागू किया। शिक्षा के क्षेत्र में लाये योजनाओं से लड़कियाँ अब बड़ी संख्या में स्कूल पहुंचने लगी है. नविन कक्षा में साईकिल योजना को लागू करने से बिहार का वातावरण बदला।
कि 8 लाख से अधिक महिला जीविका से जुड़ी हैं. उन्हें आर्थिक मदद मिली और मजबूती आई.

नीतीश कुमार ने इस दरम्यान ये भी कहा है कि राज्य सरकार अपने उपलब्धियों के प्रचार पर खर्च नहीं करती है. इसके साथ ही साथ उन्होंने संजय झा को सफल आयोजन के लिए बधाई भी दी है. वहीँ दिल्ली विधानसभा चुनाव में जदयू चुनावी मैदान में भी उतरने की तैयारी में है. दिल्ली हो पूर्ण राज्य का दर्जा देने और दिल्ली में शराबबंदी करने की भी माँग की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here