CM नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी से बन्दरगाह की मांग

0
171

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता मे शनिवार को नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक आयोजित की गयी। इस दौरान बैठक मे राज्यों के मुख्यमंत्री ,केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल व प्रशासक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े।

बैठक मे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के सामने पुरानी मांगो को याद दिलाया । उन्होने कहा कि बिहार के लिए एक बन्दरगाह अलॉट कराया जाये । अटल जी के समय मे ही पॉलिसी लागू की गयी,उसका पालन नहीं किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा कि बिहार मे उद्योगों को बढ़ावा मिले इसको लेकर सरकार 15 सालों से प्रयास कर रहा है। बिहार एक लैंडलॉक्ड राज्य है,जिसके चलते यहां कई तरह की परेशानी होती है। वर्ष 2011 मे ही हमने मांग किया था कि ओड़ीशा मे एक अलग बन्दरगाह की सुविधा मिले। यह सुविधा बिहार को मिलती है तो बिहार से किसी चीज को बन्दरगाह के जरिये भेजने मे सहूलियत होगी। मुख्यमंत्री ने ये भी बताया कि इस प्रस्ताव को पिछले 10 सालों मे कई बार रखागया , मगर अब तक यह उपलब्ध नहीं हो सका है।

मुख्यमंत्री ने इस बाबत केंद्र सरकार के समक्ष विकास  कई बातों को रखा तो जरूर है,मगर अब देखना ये है कि ये मांगे कब तक बिहार के हिस्से मे आती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here