दरभंगा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य देख नाराज हुए CM नीतीश कुमार, मौके पर केंद्रीय से की बात

0
450

इस साल दरभंगा में एयरपोर्ट की शुरुआत होनी थी. इस साल से हवाई सेवा की शुरूआत होने की बात कही जा रही थी लोगों को दिन और तारीख भी बताया गया था कि इस दिन से दरभंगा मे हवाई सेवा शुरू हो जाएगी लेकिन अभी तक इस एयरपोर्ट पर मात्र 55 प्रतिशत कार्य हो सका है. मुख्यमंत्री दरभंगा जाने के क्रम में दरभंगा एयरपोर्ट पर हो रहे कार्यो के निरीक्षण के लिए पहुंच गए लेकिन वहां का कार्य देख कर उन्होंने कहा कि कार्य जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने कार्य की रफ्तार पर झोभ व्यक्त करते हुए कहा कि यहां को लोग उड़ने के लिए बेताब हैं और मात्र 55 प्रतिशत कार्य हुआ है.

मुख्यमंत्री ने दरभंगा जिला के केवटी रनवे एयरफोर्स स्टेशन में निर्माणाधीन सिविल एयर स्ट्रिप/हवाई पट्टी एवं हवाई अड्डा टर्मिनल का निरीक्षण किया. जिसके बाद उन्होंने मौके पर उपस्थित भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के डीजीएम को दरभंगा हवाई अड्डा के हवाई पट्टी एवं टर्मिनल भवन के बचे हुए कार्य को तीव्र गति से पूरा करने के निर्देश दिए. CM नीतीश ने कहा कि दरभंगा का हवाई अड्डा एक अत्यंत महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है. इसके चालू हो जाने पर पूरे उत्तर बिहार में व्यवसाय के नये स्कोप बढ़ेंगे और इस इलाके में आर्थिक गतिविधियों में भी बढ़ोतरी होगी

file photo

एयरपोर्ट ऑथोरिटी के डीजीएम द्वारा संबंधित एजेंसी को फंड की समस्या होने की ओर सीएम का ध्यान आकृष्ट कराया. इसपर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तत्काल ही नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी से मोबाइल पर बात की और फंड की समस्या का तत्काल हल निकालने का अनुरोध किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here