CM नीतीश कुमार ने बंगरा घाट महासेतु पुल लोगो को किया समर्पित, 217 परियोजनाओं का किया उद्घाटन

0
82

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को 5024 करोड़ की 217 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस मौके पर जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जनता अगर फिर हमलोगों को मौका देती है तो बिहार की सड़कों को और भी विकसित और बेहतर बनाएंगे. मुख्यमंत्री ने इन परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया.

इस दौरान बोलते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सभी जिलों मुख्यालयों और प्रमुख शहरों -बाजारों को बाईपास की सुविधा देंगे. गांव-गांव में और भी बेहतर सड़कों की संपर्कता देंगे. उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि संबंधित विभागों को निर्देश दिया गया है कि 2005 के पहले सड़कों की क्या स्थिति थी और अब क्या सुधार हुआ है. आगे हम क्या करने वाले हैं, इन सभी की जानकारी युवा पीढ़ी को निरंतर दें. ताकि विकास की सही समझ लोगों को हो.

इस दौरान उन्होने बंगरा घाट महासेतु का भी उद्घाटन किया. यह 509 करोड़ की लागत से बनाया गया महासेतु है जोकि छपरा और मुजफ्फरपुर के साथ चंपारण को भी जोड़ेगा. स्वतंत्रता दिवस से पहले बैकुंठपुर में बना बंगरा घाट महासेतु जिसकी लंबाई 1506 मीटल हैं और यह 15 मीटर चौड़ा है. इस पुल को बनाने में लगभग 6 साल लगे हैं. इस पुल से सारण को चंपारण और तिरहुत से जोड़ने वाले इस महासेतु से छह जिलों के लोगों को काफी फायदा होगा.

इस पुल के बन जाने के बाद से गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर, महम्दपुर, सिधवलिया, बरौली, मांझा, हथुआ, सीवान के नवीगंज, बसंतपुर भगवानपुर, सारण के बनियापुर, तरैया व मशरक सहित मुजफ्फरपुर के कई इलाके आपस में जुड़ जाएंगे. इस पुल के बन जाने से करीब 30 लाख की आवादी लाभान्वित होगी. गोपालगंज में यह चौथा महासेतु पुल बना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here