CM नीतीश कुमार ने हर घर नल, जल योजना का किया उद्घाटन, कहा मुखिया जी, पंचायत सरकार के आप मुख्य हैं

0
210

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को हर घऱ नल का जल और हर घर तक पक्की गली-नली योजना का उद्घाटन किया. इसके बाद उन्होंने अपना संबोधन किया. जिसमें उन्होंने कहा कि 15 वे वित्त आयोग से आग्रह किया है कि पंचायत सरकार भवन के लिए अतिरिक्त राशि दें. उन्होंने कहा कि हर पंचायत में उच्च माध्यमिक विद्यालय के लिए भी राशि मांगी है. इस राशि से पंचायत सरकार भवन बनेगा.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि ग्राम पंचायत के मुखिया जी, याद कर लें. जबसे हमलोगों को काम करने का मौका मिला, तब से हमने कहा है कि केवल हम ही सरकार नहीं है. ग्राम पंचायत भी सरकार है. इसलिए पंचायतों में बन रहे भवन का नामकरण किया गया है. पंचायत सरकार भवन. उन्होंने अपने संबोधन में बोलते हुए उन्होंने कहा कि पंचायत सरकार भवन के निर्माण के लिए मुखिया को ही राशि आवंटित की जाती है. एक करोड़ से अधिक की राशि का भवन आपको बनाना है.

उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि 15 वें वित्त आयोग से आग्रह किया है कि पंचायत सरकार भवन के लिए अतिरिक्त राशि दें. हर पंचायत में उच्च माध्यिमिक विद्यालय के लिए भी राशि मांगी है राशि वे दे देंगे तो बहुत तेजी से पंचायत सरकार भवन बनेगा. इस भवन में पंच-सरपंच के लिए भी जगह दिए गए हैं. सीएम नीतीश कुमार ने सवालिया अंदाज में बोलते हुए कहा कि पहले वार्ड के सदस्यों को कोई पूछता था? अब देख लीजिए हमने हर वार्ड सदस्य का जिम्मेदारी दी गई है. वहीं मुखिया का भी काम पहले से बढ़ गया है. सबको काम करने का मौका मिला. उन्होने कहा कि सबलोग मिलकर चलिए, एक-दूसरे का सम्मान करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here