CM नीतीश कुमार ने 4855 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास, कहा- 2005 से पहले क्या हालत थे और अब क्या है?

0
71

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को बिजली की 4855 करोड़ की योजनाओं का उद्धाटन और शिनान्यास किया. इसके बाद दिए अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि 2005 में बिजली की स्थ्ति क्या थी. और अब क्या है. यह सब लोग जानते हैं. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि बयान देने वाले भी दिल से पूछिए 2005 के पहले क्या हालात थे और अब क्या हालत है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पी-पेड मीटर लगाने के काम में तेजी लाने का निर्देश अधिकारियों को दिया है. उन्होंने कहा कि सभी घरो में प्री-पेड मीटर लगेगा. उन्होंने यह भी कहा कि अब उपभोक्ताओं के बिजली बिल की समस्या दूर होगी. तो वहीं दूसरी ओर विद्धुत कंपनियों का नुकसान ही काफी हद तक गम हो जाएगा. उन्होने कहा कि हमने राज्य के सभी घरों में बिजली पहुंचा दी है.

आपको बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1992 करोड़ से बने ग्रामीण पथों और पुलों का उद्घाटन करने के साथ ही 13200 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया था. इस योजना के तहत कुल 59 हजार किलोमीटर सड़कें बनी थी. उन्होने कहा कि 39 हज़ार 781 हज़ार किलोमीटर सड़क व 447 पुल बन चुका है और 17 हज़ार किलोमीटर सड़क व 300 पुल बनने की प्रक्रिया में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here