CM नीतीश कुमार बाढ़ प्रभावित इलाकों में हवाई सर्वक्षण के लिए हुए रवाना, राहत शिविरों का भी करेंगे दौरा

0
174

बिहार में मानसून सक्रिय होने के बाद से बिहार में लगातार बारिश हो रही है. जिससे उत्तर बिहार के ज्यादातर नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. बिहार के मख्यमंत्री नीतीश कुमार हवाई सर्वेक्षण के लिए निकले हैं. इस दौरान वे दरभंगा में बाढ़ राहत शिविरों एंव सामूदायिक किचन का भी निरिक्षण करेंगे. आपको बता दें कि बिहार के 14 जिले इस समय बाढ़ से प्रभावित हैं जिसमें 60 लाख लोग इसकी चपेट में आ गए हैं.

इधर बाढ़ की स्थिति को बताते हुए आपदा प्रबंधन विभाग के अपर सचिव रामचंद्रडु ने बताया कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की 31 टीमें बाढ़ में राहत कार्य कर रही है. उन्होंने यह भी कहा है कि विभिन्न जिलों में 1365 सामुदायिक किचेन चलाए जा रहे हैं. जहां एक दिन में साढ़े 9 लाख लोगों को खाना खिलाया जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा है कि 17 राहत कैंपों में 18 हजार लोग रह रहे हैं. अब तक बाढ़ से 19 लोगों की जान गई है.

बाढ़ और कोरोना को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर हैं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि माननीय मुख्यमंत्री जी से हाथ जोड़कर ससम्मान विनम्र विनती है कि कृपया कोरोना और बाढ़ जैसे गंभीर परिदृश्य में अदृश्य ना रहे. आप जनता के लिए घर से बाहर निकलिए. उन्होंने कहा था कि ऐसी राजा से क्या फायदा जो मुसीबत के समय अपनी जनता को मरने के लिए छोड़ दै.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here