देश के 50 प्रभावशाली लोगों में CM नीतीश कुमार 16वें स्थान पर, इन राजनेताओं को छोड़ा पीछे

0
754

इंडिया और एशिया पोस्ट सर्वे ने 2020 के टॉप 50 प्रभावशाली लोगों में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल हो गए हैं. फेम इंडिया और एशिया पोस्ट सर्वे के अनुसार इस लिस्ट में नीतीश कुमार 16वें स्थान पर हैं. इस सूची में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले स्थान पर हैं.

सीएम नीतीश कुमार ने इस सूची में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, रामदेव बाबा, अभिनेता अक्षय कुमार और जेपी नड्डा जैसे नेताओं को पीछे छोड़ दिया है. टॉप 50 की इस सूची में नीतीश कुमार को 16वां जबकि बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को 17वां, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को 18वां, राहुल गांधी को 21वां और अक्षय कुमार को 23वां स्थान मिला है. बताया जा रहा है कि बिहार में सात निश्चिय योजना को सफलतापूर्वक लागू करने को लेकर उन्हें एक प्रभावशाली व्यक्ति के रूप मे देखा जा रहा है. वहीं देश के अन्य राज्यों की मुख्यमंत्रीयों की बात करें तो ओडीशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को 10वां, झारखंड के मुख्य्मंत्री हेमंत सोरेन को 12वां जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 13वां स्थान पर हैं.

फेम इंडिया और एशिया पोस्ट सर्वे 2020 में जिन प्रभावशाली लोगों की सूचि जारी की गई है उसके लिए 12 हजार बुद्धिजीवियों के मतों के हिसाब से तैयार किया गया है. इस दौरान लोगों की छवि, व्यक्तित्व, विकास के काम और लोगों के भलाई के लिए उठाए गए कदमों को मानक बनाया गाय था. टॉप 50 में पहले पायदान पर पीएम नरेंद्र मोदी है तो वहीं दूसरे स्थान पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ है. तीसरे स्थान पर देश के गृह मंत्री अमित शाह है.

स्त्रोतः-https://hindi.news18.com/news/bihar/patna-bihar-cm-nitish-kumar-made-his-place-in-top-50-impact-full-personality-of-india-brrn-bramk-3132704.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here