CM नीतीश कुमार ने पूर्णिया में बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा, अधिकारियों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश

0
203

बिहार में बाढ़ इन दिनों तबाही मचा रही है. प्रदेश के अब तक 14 जिलें बाढ़ की चपटे में हैं. बिहार में अब तक 60 लाख से अधिक लोग बाढ़ की मार झेल रहे हैं. उत्तर बिहार में हुई बारिश और नेपाल द्वारा छोड़े गए पानी के बाद से उत्तर बिहार में आज बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. सीएम नीतीश कुमार हवाई सर्वेक्षण के द्वारा बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं.

शनिवार को सीएम नीतीश कुमार पूर्णिया जिले के चूनापुर हवाई अड्डे पर 20 मिनट के रुके जहां उन्होंने अधिकारियों को बाढञ की संभावना को देखते हुए सजग रहने को लिए कहा. इसके साथ ही अधिकारियों ने बाढ़ को लेकर चल रही तैयारियों के बारे में जानकारी दी. इसके साथ ही सीएम ने बाढ़ के साथ ही साथ कोरोना संक्रमण केबारे में भी अधिकारियों से बात की. इसके बाद अधिकारियों ने सीएम नीतीश कुमार को प्रदेश में कोरोना को लेकर चल रहे प्रयासों के बारे में जानकारी दी. इसके बाद सीएम नीतीश कुमार वीरपुर के लिए रवाना हो गए.

बिहार में बाढ़ का कहर दिन प्रतिदिन बढता ही जा रहा है. उत्तर बिहार में नेपाल से लगातार आ रही पानी की वजह से बागमती और बूढ़ी गंडक के साथ ही कमला और अधवारा नदियों के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. यह कई जगहों पर लाल निशान से ऊपर बह रही है. अब गंडक नदी के जलस्तर में कमी तो जरूर आई हैलेकिन जिन इलाकों में यह पानी फैल गयाहै वहां अभी भी लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोग अभी भी मुसीबत में हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here