CM नीतीश कुमार की आज होगी ताजपोशी, दूसरी बार बनेंगे JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष

0
435

जनता दल युनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का दूसरी बार ताजपोशी होगी. राष्ट्रीय परिषद की बैठक नयी दिल्ली के रफीगंज मार्ग स्थित मावलंकर हॉल में होगा. जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सभी राज्यों से पहुंचे नेताओं से मुलाकात की. राष्ट्रीय परिषद में करीब पांच लोग है.

आपको बता दें कि अप्रैल 2016 में उन्होंने पहली वार पार्टी की कमान संभाली थी. यह दूसरी बार है जब सीएम नीतीश कुमार जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगें. अध्यक्ष के रूप में नीतीश कुमार का पहले ही निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है.

आपको बता दें की हाल के सालों में जदयू ने उत्तर-पूर्व के राज्य नागालैंड और अरुणाचल प्रदेश में पार्टी ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है. पार्टी िस बार दिल्ली और झारखंड विधानसभा चुनाव में भी अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारी है. जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर को दिल्ली चुनाव की जिम्मेदारी की गई है. प्रशांत किशोर की टिम दिल्ली चुनाव में अपने उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी.

जदयू के सूत्रों की माने तो बुधवार को नयी दिल्ली के मावलंकर हॉल में पुरानी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी. इसके बाद नयी गठित राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी. इसमें परिषद सीएम नीतीश कुमार को नये राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए अनुमोदित करेगी.

साथ ही नयी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के गठन का रास्ता साफ हो जायेगा. कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार का भाषण होगा. साथ ही आगे की रणनीति तय की जायेगी. यह पूरा कार्यक्रम दोपहर बाद करीब चार बजे तक खत्म हो जायेगा. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिहार से राष्ट्रीय परिषद के सभी सदस्य दिल्ली पहुंच चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here