CM नीतीश ने खोला बड़ा राज, आखिर राज्य की महिलाये क्यों कहती है उन्हें क्विंटलवा बाबा !

0
199

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में महिलाओं के बीच बेहद लोकप्रिय है इस बात में कोई संशय नहीं है। शराबबंदी और महिलाओ को विभिन्न क्षेत्रों में आरक्षण के फैसले ने सीएम नीतीश को आधी आबादी के सबसे लोकप्रिय नेता बना दिया है। परन्तु क्या आप जानते है कि बिहार की महिलाओं ने सीएम नीतीश कुमार को कौन सा नया नाम दिया है। बता दे कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को महिलाये क्विंटलवा बाबा कहती है। महिलाये सीएम नीतीश कुमार को क्विंटलवा बाबा क्यों कहती है ये राज सीएम नीतीश ने खुद खोला है।

दरअसल मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार ने इस बात से पर्दा हटाते हुए बताया कि आखिर उन्हें बिहार की महिलाये क्विंटलवा बाबा क्यों कहती है। उन्होंने कहा कि महिलाओं ने खुश होकर उनका ये नामकरण किया है। उन्होंने इस नाम को लेकर कहा कि वर्ष 2007 में बिहार के सीमांचल में भीषण बाढ़ आयी थी ,उस वक्त राज्य सरकार ने बाढ़पीड़ितों के लिए अनाज के खजाने खोल दिए थे। उस दौरान सरकार ने प्रत्येक परिवार को एक-एक क्विंटल अनाज देने का आदेश दिया था। मुख्यमंत्री नीतीश के आदेश पर सभी घरों में एक एक क्विंटल अनाज पहुंचाया गया। इससे खुश होकर ही महिलाओं ने उनका नाम बदल दिया था।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को पटना के अधिवेशन भवन में बिहार आपदा प्रबंधन प्राधिकार की स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि आपदा के प्रति लोगों में जागरूकता जरूरी है। हमें जापान से यह सीखना चाहिए कि भूकंप से कैसे प्रभावी रूप से बचाव किया जा सकता है. पटना के अधिवेशन भवन में आयोजित आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के ग्यारहवें स्थापना दिवस के मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार आपदा की आशंका वाला राज्य है। हर वर्ष इसे बाढ़ झेलनी पड़ती है और इस बार हमलोग सूखे का सामना कर रहे हैैं। उन्होंने आगे कहा कि हमें यह देखना चाहिए कि भूकंप आने की परिस्थिति में कम से कम नुकसान हो। भूकंप को ध्यान में रख ठीक से आधारभूत संरचना का निर्माण हो।

  • 78
  •  
  •  
  •  
  •  
    78
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here