बिहार के विकास को लेकर CM करेंगे PM से मुलाक़ात , नीति आयोग की बैठक में होंगे शामिल

0
684

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान बिहार को विशेष राज्य की दर्जा को लेकर बातचीत हो सकती है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार रविवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री से नीति आयोग की बैठक के दौरान मिलेंगे। राष्ट्रपति भवन में रविवार को नीति आयोग के शासी निकाय की बैठक सुबह नौ बजे से होनी है।

बताया जा रहा है कि इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश प्रधानमंत्री मोदी से सूबे के विकास संबंधी विशेष योजनाओ पर चर्चा करेंगे। इस दौरान बिहार को विशेष राज्य के दर्जे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष बात उठायी जा सकती है। बता दे कि नीति आयोग के शासी निकाय की हो रही बैठक में एक महत्वपूर्ण एजेंडा 2020 तक किसानों की आय दोगुनी करने को लेकर चल रही योजनाओं की प्रगति से संबंधित है और संभावना व्यक्त की जा रही है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार इस दौरान नए कृषि रोड मैप के लिए आर्थिक सहायता की मांग कर सकते है।

इसके अतिरिक्त यह भी चर्चा है कि मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के इस मुलाक़ात के दौरान सीएम नीतीश पीएम मोदी के समक्ष कृषि इनपुट के रूप में किसानों की सहायता की बात रख सकते हैैं।हाल ही में राज्य सरकार ने जैविक सब्जी के लिए चार जिलों में यह व्यवस्था शुरू की है।इसके अलावे प्रधानमंत्री फसल बीमा की जगह किसानों की सहायता के लिए शुरू योजना पर भी चर्चा की जाने की कड़ी संभावना जताई जा रही है।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here