‘सुपर 30’ बॉक्स ऑफिस पर ऋतिक की चौथी बड़ी ओपनिंग

0
488

दुनिया भर में प्रसिद्ध बिहार के गणितज्ञ आंनद कुमार के जीवन पर बनी फिल्म ‘सुपर 30’ सिनेमाघरों में पिछले शुक्रवार यानी 12 जुलाई को रिलीज की गई। रिलीज के पहले दिन ही यह बात साबित हो चुकी थी कि ‘सुपर 30’ ऋतिक रोशन की चौथी बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बनेगी। फिल्म रिलीज के पहले दिन से ही बॉक्स-ऑफिस पर छा गई है।

विकास बहल निर्देशित यह बायोपिक अपने रिलीज के दो दिनों के अंदर ही लगभग 30 करोड़ का आंकड़ा छूने में कामयाब रही।
फिल्म की पहले दिन की कमाई 11.83 करोड़ का रहा, वहीं दूसरे दिन फिल्म ने लगभग सात करोड़ की छलांग लगाते हुए 18 करोड़ की भरपाई कर ली। इस लिहाज से सुपर 30 ऋतिक रोशन की चौथी सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन जाएगी। इससे पहले ऋतिक की कृष सीरीज और धू-म ने बॉक्स आफिस पर धूम म-चा दिया था।
फेमस फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमे फिल्म की कमाई का जिक्र करते हुए बताया गया है कि सुपर 30 ने अमेरिका में लगभग 6 करोड़, इंग्लैंड और अरब देशों कुछ और छोटे देशों से लगभग 35 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। फिल्म में ऋतिक रोशन के अलावे पंकज त्रिपाठी, मृणाल ठाकुर, अमित साध और जॉनी लीवर ने भी प्रमुख भूमिका निभाई है।
आपको बता दें कि आंनद कुमार ने भी इस फ़िल्म के प्रचार-प्रसार में किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ी। आंनद के जीवन पर आधारित इस फ़िल्म का दर्शक बेसब्री से राह तक रहे थे। की इस फिल्म की कहानी सच्ची घटनाओं पर आधारित है। आनंद ने इधर के सभी सोशल साइट्स पर एक्टिव दिखे और सुपर 30 फ़िल्म को प्रमोट करते रहे। फ़िल्म की शुरुआती परफॉरमेंस देख कर तक यहीं लग रहा है कि फ़िल्म इस साल की अच्छी हिट मानी जाएगी। भई, हो भी क्यों ना… आखिरकार गणितज्ञ आनंद कुमार का खुद भी दुनियाभर में इतने प्रशंसक और छात्र हैं। इसलिए फिल्म को दर्शकों का प्यार तो मिलना ही था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here