आखिर कांग्रेस में शामिल हो गए तारिक, बिहार कांग्रेस होगी मजबूत ,महागठबंधन में भी ख़ुशी की लहर

0
528

बिहार के कटिहार संसदीय क्षेत्र से एनसीपी सांसद रहे तारिक अनवर काफी दिनों से चल रहे अटकलों पर विराम लगाते हुए अंततः कांग्रेस में शामिल हो गए। पिछले महीने में शरद पवार की पार्टी NCP से और अपने पद से इस्तीफा देने के बाद अब तारिक अनवर ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। हालांकि तारिक को लेकर शुरू से अटकले लगाई जा रही थी कि वे कांग्रेस में शामिल हो सकते है।

मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कटिहार के पूर्व सांसद को कांग्रेस की सदस्यता दी। ऐसा मना जा रहा रहा है कि तारिक अनवर आगामी लोकसभा का चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ने की तैयारी कर चुके है। इस बात की चर्चा है कि महागठबंधन उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में कटिहार के लिए अपना उम्मीदवार बना सकती है। कटिहार में पांच बार सांसद रह चुके तारिक अनवर क्षेत्र के सबसे प्रभावशाली नेता में से एक माने जाते है। बिहार में तारिक अनवर अपनी बदौलत एनसीपी को जीत दिलाने में कामयाब रहे है।

गौरतलब है कि पिछले महीने एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार द्वारा राफेल मुद्दा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पक्ष लेने पर तारिक अनवर शरद पवार से नाराज हो गए थे और उन्होंने तत्काल ही पार्टी और अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से अपना 19 साल पुराना रिश्ता तोड़ अब कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। तारिक अनवर के कांग्रेस में आने से बिहार कांग्रेस के साथ साथ महगठबंधन को भी मजबूती मिलेगी। तारिक अनवर के कांग्रेस में शामिल होने पर बार कांग्रेस के सभी नेताओं ने उन्हें बधाई दी है.

  • 65
  •  
  •  
  •  
  •  
    65
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here