अपने-अपने एजेंडो के साथ लोगो से संपर्क करेगी राजद और कांग्रेस

0
386

आगामी विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां ज़ोरोंशोरों से हो रही है. सभी पार्टियां चुनावी मैदान में प्रचार प्रसार करने उतर गयी है. चुनाव होने में कुछ ही दिन बचे है ऐसे में प्रचारप्रसार और लोगो से संपर्क साधने की कोशिशे तेज़ हो गयी है. चुनाव में विपक्षी दल राजद और कांग्रेस ने अपनेअपने एजेंडो के साथ वोट मांगने की तैयारी कर ली है. जहाँ एक ओर कांग्रेस पार्टी लोगो से केंद्रीय मुद्दों को लोगो के सामने पेश करने की तैयारी कर रही है तो वहीं राजद स्थानीय मुद्दों के साथ चुनावी रणभूमि में उतरने की तैयारी कर रही है. दोनों दल मिल कर सत्तापक्ष को इन्ही मुद्दों के बलबूते गिराने की कोशिश करेंगे.कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने बताया की होने वाले उपचुनाव में केंद्र सरकार की नाकामियों को उजाग्रित करना हमारा अहम् मुद्दा होगा. लगातार गिर रहे अर्थव्यवस्था पर सरकार को जवाब देना होगा. यह केंद्र में बैठी सरकार देश के भविष्य को अँधेरे से धकेल रही है, देश कंगाल होने की कगार पर पहुँच चुका है.

प्रधानमंत्री स्वयं भी देश की गिरती जीडीपी दर से अवगत है. केंद्र सरकार के गलत फैसलों ने अर्थव्यवस्था को मरोड़ कर रख दिया है. वहीं राष्ट्रीय जनता दल की तैयारी बिहार सरकार को घेरने की है. विपक्ष एक भी मौका नहीं छोड़ता नितीश सरकार पर तंज कसने का. चाहे बिहार में प्रशासन व्यवस्था में कमी हुई हो या बिहार में बारिश के कारण जलजमाव हर मोर्चे पर सत्तारूढ़ सरकार कम घेराव विपक्षी दलों ने बखूबी किया है.

ज्ञात हो किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर, बेलहर, नाथनगर व दरौंदा में विधानसभा और समस्तीपुर में लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान 21 अक्टूबर को होने वाले है. दरअसल इन 5 सीटों पर होने वाले विधानसभा और 1 सीट पर लोकसभा चुनाव का परिणाम कहीं न कहीं अगले साल होने वाले चुनाव की भविष्वाणी तय कर देगा. इसीलिए भी सारी पार्टियां अपना दमखम दिखने में जुट गयी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here