JDU और LJP के घमासान में कांग्रेस ने मारी एंट्री, कहा- हिस्सेदारी की लड़ाई है

0
73

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति पूरी तरह से तेज हो गई है. राजनीतिक पार्टियों की तरफ से बयानबाजी शुरू हो गई है. बिहार एनडीए में फिलहाल सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. लोजपा और जदयू आमने सामने हैं. आपको बता दें कि इस साल के शुरूआत से ही लोजपा नीतीश सरकार पर हमलावर रही है. अब लोजपा ने 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की बात कह दी है जिसके बाद से जदयू की तरफ से प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है. जदयू ने कहा है कि हमारा गठबंधन लोजपा के साथ नहीं है लोजपा चाहे ते वह अकेले चुनाव लड़ सकती है.

इसके बाद लोजपा की तरफ से प्रतिक्रिया आई लोजपा प्रवक्ता ने कहा है कि बिहार 1st, बिहारी 1st से किसी भी कीमत पर लोजपा पीछे नहीं हटेगी. उन्होंने कहा कि जो चिराग की सोच के साथ नहीं वह बिहार को कभी आगे लेकर जाना नहीं चाहता.

तारीक अनुवर ने जदयू और लोजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार के लोग भूले नहीं है जब रामविलास पासवान जी ने गोधरा कांड का इस्यू बनाकर अटल बिहारी वाजपेयी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया था. जिस सरकार को वह हटाने की वह मांग कर रहे थे वही रामविलास पासवान दोबारा बीजेपी सरकारमें शामिल हुए. उन्होंने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने भी कहा था कि जहर खाना पसंद करेंगे लेकिन बीजेपी के साथ दोबारा नहीं जाएंगे. दोनों दलों का आचरण में कोई अंतर नहीं है, उन्होंने कहा कि इनके चेहरे पर जो नकाब था वह अब सबसे सामने हैं.

इधर जदूय के नेता अशोक चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि चिराग पासवान का अधिकारिक बयान नहीं आया है कुछ लोगों के बोलने से क्या होता है. उन्होंने चिराग को एनडीए का हिस्सा बताते हुए कहा कि हम भी एनडीए के पार्ट हैं वो भी एनडीए के पार्ट हैं. जब उनसे पूछ गया कि चिराग को कैसे मनाया जाएगा तो उन्होंने कहा कि यह नेतृत्व तय करेगा कि क्या करना है. इस मामले में नेतृत्व परिपक्व हैं जो फैसला लेगा सही होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here