कोरोना को लेकर भारत सरकार ने जारी किया नम्बर, मिलेगा जवाब

0
462

कोरोना वायरस से सावधानी बरते जाने को लेकर बिहार सरकार और केंद्र सरकार दोनों ही सजग है. कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को सम्बोधित किया है और लोगों को सभी सतर्कता बरते जाने के निर्देश दिए हैं.

लोगों के बीच दूरी बनाये रखने का सख्त निर्द्देश दिया गया है. इतना ही नहीं कार्यालय और पाइवेट कंपनियों को भी घर से ही कार्य किये जाने के निर्देश दिए गए हैं. जनता को घर में रहने की सलाह दी गई है.

कोरोना से बचाव के लिए सरकार ने हल्पलाइन नम्बर जारी किया है। इस नम्बर के माध्यम से इस मामले में सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और बचाव कर सकते हैं. मोदी ने देश की जनता से अपील की है कि कोरोना के इस जं-ग में देश का साथ दें.

भारत सरकार ने कोरोना से सम्बंधित जानकारी के लिए एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया है. यह नम्बर 90131 51515. है. इस नंबर पर आप व्हाट्सप्प के द्वारा या फिर कॉल करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

जाँच की प्रक्रिया से लेकर क्वॉरेंटाइन के प्रयोग तक आपको जानकारी मिल सकती है. बिहार सरकार ने भी इस मामले में आवश्यक सावधानी बरती है और सभी स्कूलों, कॉलेजों, सिनेमा हॉल, पार्क, मॉल औरपब्लिक प्लेस को बंद करने का निर्देश दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here